अंग्रेजी अखबार का दावा, उसके पास है सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत
अंग्रेजी अखबार का दावा, उसके पास है सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत
Share:

नईदिल्ली। सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत को लेकर भले ही अभी तक केन्द्र की मोदी सरकार ने सबूत देने या न देने की बात स्पष्ट नहीं की हो लेकिन यह बात बिल्कुल पुख्ता है कि सरकार के पास सबूत है और इसे समय आने पर पेश कर दिया जायेगा। इधर एक अंग्रेजी अखबार ने भी यह दावा किया है कि उसके पार सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत है। यह अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस है और इसने इस दावे को दम ठोककर किया है।

भारत सरकार द्वारा पाकिस्तान पर की गयी सर्जिकल स्ट्राइक के बाद देश में अब कई लोगो द्वारा ये मांग उठाई जा चुकी है सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत सरकार आम करे । सूत्रों की  माने तो भारत सरकार के पास पूरी कार्यवाही के पर्याप्त सबूत है । पाकिस्तान कार्यवाही के बाद से लगातार ये मांग कर रहा है की भारत कार्यवाही के सबूत दुनिया के सामने आम करे । हालाकि भारत सरकार पाकिस्तान को लगातार यही जवाब दे रही है की समय आने पर सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत अंतर्राष्ट्रीय मंच पर साझा किये जायेंगे ।

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस ने यह दावा किया है कि उसके पास भारतीय सेना द्वारा की गई कार्रवाई के पक्के सबूत है। अख़बार ने दावा किया है की सीमा पर मोजूद चश्मदीदो के मुताबिक सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान कुछ लोगो ने भारी गोलियों की आवाज़ सुनी थी । साथ ही कार्यवाही के बाद कई आतंकवादियों के शवो को आस पास के लोगो ने देखे जाने की पुष्टि की है। बहरहाल अख़बार के दावे के बाद से सबूत दिखाए जाने की मांग कमजोर पड़ती नज़र आ रही है ।

जानकारों का कहना है सर्जिकल स्ट्राइक जैसी कार्यवाही अमेरिका भी ओसामा के समय कर चूका है लेकिन उसके द्वारा कार्यवाही के फुटेज अभी तक पूरी तरह सार्वजानिक नही किये गये है  वही भारत सरकार के कई मंत्रियो का ये भी मानना है की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से सरकार ने विपक्ष और कई राजनितिक दलों को साथ में लेकर कार्यवाही की जानकारी दी थी जिसके बाद भी सरकार से कार्यवाही के सबूत मांगे जा रहे है।

सबूत न मांगे, सेना को काम करने दीजिये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -