सूरत: जहरीली गैस रिसाव से 4 मजदूरों की मौत, एक की हालत नाज़ुक
सूरत: जहरीली गैस रिसाव से 4 मजदूरों की मौत, एक की हालत नाज़ुक
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के सूरत जिले में बुधवार शाम नीलम इंडस्ट्रीज के रासायनिक गोदाम में जहरीले धुएं के कारण चार श्रमिकों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना मांगरोल तहसील के मोटा बोरसारा गांव में उस समय हुई जब मजदूर रसायनों के ड्रमों को स्थानांतरित कर रहे थे। एक अधिकारी ने बताया कि गोदाम के मालिक को हिरासत में ले लिया गया है और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

अधिकारियों ने कारण निर्धारित करने के लिए घटना की जांच शुरू की, हालांकि मौतों के लिए जिम्मेदार रसायन अज्ञात है। मृतकों की पहचान इम्तियाज पटेल (45), अमीन पटेल (22), वरुण वसावा (22) और राघा राम (54) के रूप में हुई। मौके पर निरीक्षण के लिए पहुंचे तहसीलदार पार्थ जयसवाल ने बताया कि घटना की जानकारी शाम करीब चार बजे मिली. तहसीलदार ने कहा कि, ''फैक्ट्री में पांच कर्मचारी रसायनों के ड्रमों को स्थानांतरित कर रहे थे। जब ड्रम का ढक्कन खोला गया तो धुएं के कारण पांचों बेहोश हो गये।'' 

उन्होंने आगे कहा कि, ''उन सभी को पास के साधना अस्पताल ले जाया गया। पांच में से चार श्रमिकों को आगमन पर मृत घोषित कर दिया गया, जबकि एक व्यक्ति का इलाज चल रहा है।'' जयसवाल ने आगे कहा कि गुजरात प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (GPCB) के अधिकारी इसकी प्रकृति और श्रमिकों की मौत के सटीक कारण की जांच करने के लिए रसायन का नमूना लेंगे।

ज्ञानवापी 'मंदिर' या मस्जिद ? ASI सर्वे से खुलेगी सच्चाई, इलाहबाद हाई कोर्ट ने दे दी हरी झंडी

घर में सो रहा था 6 वर्षीय मासूम, अचानक आ गया आवारा कुत्ता और फिर...

नूह हिंसा: दंगाइयों ने महिला जज को भी नहीं छोड़ा, 3 वर्षीय बेटी के साथ भागकर न्यायमूर्ति ने बचाई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -