'सीट बंटवारे को लेकर कोई झगड़ा नहीं..', लोकसभा चुनाव को लेकर NCP नेत्री सुप्रिया सुले का बड़ा बयान
'सीट बंटवारे को लेकर कोई झगड़ा नहीं..', लोकसभा चुनाव को लेकर NCP नेत्री सुप्रिया सुले का बड़ा बयान
Share:

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की सांसद सुप्रिया सुले ने सोमवार को स्पष्ट किया कि 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे के मुद्दे पर कोई आंतरिक भ्रम नहीं है। उन्होंने कहा कि हाल ही में सोनिया गांधी, उद्धव ठाकरे और शरद पवार के बीच हुई बैठक में सीट बंटवारे के कई पहलुओं को स्पष्ट किया गया था। सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस और शिवसेना के बीच चल रही रस्साकशी ने चर्चाओं को हवा दे दी है, लेकिन सुले ने इस बात पर जोर दिया कि आंतरिक रूप से कोई भ्रम नहीं है।

उन्होंने मीडिया कर्मियों से कहा कि,  "आंतरिक रूप से कोई भ्रम नहीं है। 15 दिन पहले दिल्ली में सोनिया गांधी, उद्धव ठाकरे और शरद पवार के बीच एक बैठक हुई थी। उस बैठक में सीट बंटवारे को लेकर कई बातें स्पष्ट हो गईं। इसकी जानकारी अगले 8 -10 दिनों में आधिकारिक तौर पर घोषित की जाएगी।" उन्होंने माना कि गठबंधन के कारण सीट बंटवारे के फॉर्मूले में उतार-चढ़ाव हो सकता है, लेकिन जल्द ही सब कुछ आधिकारिक तौर पर सामने आ जाएगा। जब उनसे इंडिया ब्लॉक में प्रकाश अंबेडकर की भूमिका के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि वह गठबंधन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

बता दें कि, पूर्व लोकसभा सांसद प्रकाश अंबेडकर ने मल्लिकार्जुन खड़गे, शरद पवार और उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए एमवीए और इंडिया गठबंधन में शामिल होने में रुचि व्यक्त की है। अंबेडकर ने एमवीए पार्टियों - शिव सेना (उद्धव ठाकरे), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और वीबीए (वंचित बहुजन आघाड़ी) के बीच समान सीट बंटवारे के लिए "12+12+12+12 फॉर्मूला" प्रस्तावित किया है। 

जबकि शिवसेना (यूबीटी) ने महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 23 सीटों की मांग रखी है, जिसपर कांग्रेस ने जवाब दिया है कि सीट-बंटवारा एक जटिल विषय है जिस पर सावधानीपूर्वक विचार करने की आवश्यकता है। शिवसेना की 23 सीटों की मांग ने महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन के भीतर चल रही चर्चाओं को और बढ़ा दिया है।

जम्मू-कश्मीर की कानून-व्यवस्था पर अमित शाह की अध्यक्षता में कल होगी हाई लेवल मीटिंग, आतंकवाद पर रहेगा फोकस !

भारत ने पाकिस्तान को दी अपने परमाणु प्रतिष्ठानों की जानकारी !

नीतीश कुमार से छह गुना अधिक है तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव की संपत्ति ! देखें डिटेल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -