CAA Protest: क्या आज खुलेगा शाहीन बाग़ का रास्ता ? सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई
CAA Protest: क्या आज खुलेगा शाहीन बाग़ का रास्ता ? सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई
Share:

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के विरोध में लगभग दो महीने से दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन के मामले में आज शीर्ष अदालत में सुनवाई होगी। इससे पहले सर्वोच्च न्यायालय ने शुक्रवार को सुनवाई दिल्ली चुनाव की वजह से स्थगित कर दी थी। शीर्ष अदालत ने कहा था कि दिल्ली में शनिवार को हुई वोटिंग को प्रभावित नहीं करना चाहता।

जस्टिस एस के कौल और जस्टिस के एम जोसेफ की बेंच ने कहा था कि हम इस बात को समझते हैं कि वहां समस्या है और हमें देखना होगा कि इसे किस तरह सुलझाया जाए। हम सोमवार को इस पर सुनवाई करेंगे। तब हम बेहतर हालत में होंगे। बेंच ने याचिकाकर्ताओं से कहा था कि वह सोमवार को इस बात पर जिरह करने के लिए तैयार होकर आएं कि इस मामले को दिल्ली उच्च न्यायालय को वापस क्यों नहीं भेजा जाना चाहिए।

शाहीन बाग में जारी धरने के दौरान चार महीने के नवजात बच्चे की मौत पर शीर्ष अदालत ने शुक्रवार को स्वत: संज्ञान लिया था। इस मार्मिक घटना के बाद मुंबई की वीरता पुरस्कार विजेता बच्ची द्वारा लिखे गए पत्र के आधार पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करने का फैसला लिया है। मुख्या न्यायाधीश एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली बेंच प्रदर्शनों में बच्चों और नवजातों की भागीदारी रोकने के मामले पर आज सुनवाई करेगी। वीरता पुरस्कार विजेता 12 वर्षीया जेन गुनरतन सदावरते ने मुंबई से CJI बोबडे को पत्र भेजा था।

कश्मीर ही नहीं बल्कि मनाली को भूल, औली के दीवाने हुए खिलाड़ी

अब गलती से अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा नहीं पार नहीं कर पाएंगे मछुआरे, ISRO ने बनाया ख़ास उपकरण

क्रूड आयल पर कोरोना वायरस का प्रकोप, एक महीने में 20 फीसद तक टूटे दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -