महाराष्ट्र सत्ता संघर्ष: तत्काल नहीं होगा फ्लोर टेस्ट, सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में फिर होगी सुनवाई
महाराष्ट्र सत्ता संघर्ष: तत्काल नहीं होगा फ्लोर टेस्ट, सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में फिर होगी सुनवाई
Share:

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में शनिवार सुबह के चल रहे हाई-वोल्टेज पोलिटिकल ड्रामे के बीच अब सबकी निगाहें शीर्ष अदालत पर लगी हुईं हैं। अदालत ने केंद्र सरकार, महाराष्ट्र सरकार, मुख्यमंत्री फडणवीस और उपमुख्यमंत्री अजित पवार को नोटिस जारी किया है। सोमवार सुबह साढ़े 10 बजे फिर से मामले की सुनवाई होगी। बता दें कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस और डेप्युटी सीएम अजित पवार के शपथग्रहण को सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती दी है।

शीर्ष अदालत ने सभी संबंधित पक्षों को नोटिस जारी किया है। तत्काल बहुमत परीक्षण पर सुप्रीम कोर्ट ने अभी कोई फैसला नहीं दिया है। सोमवार को साढ़े 10 बजे फिर से मामले की सुनवाई की जाएगी। शीर्ष अदालत ने केंद्र सरकार, महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस, डेप्युटी सीएम अजित पवार को नोटिस जारी करते हुए जवाब देने के लिए कहा है।

शीर्ष अदालत ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से कहा है कि वह सोमवार सुबह गवर्नर का आदेश और फडणवीस की ओर से उनके पास दिए गए लेटर ऑफ सपॉर्ट की कॉपी अदालत में पेश करें । इस पर रोहतगी ने अदालत से कहा कि क्या 3 हफ्ते तक तीनों पार्टियां सो रही थीं। उन्होंने अदालत से कहा कि वह मुख्यमंत्री को नोटिस जारी करें, वह अपना पक्ष रखेंगे।

Petrol Diesel Rate Today: हर बार की तरह फिर आया पेट्रोल-डीजल के दाम में परिवर्तन

Credit Score : कम होने के बाद भी मिल सकता है लोन, जानिए कैसे

GST में फेक इनवाइस से सरकार बेहद परेशान, कैसे किया जाता है इसका उपयोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -