"टिक टॉक'' पर बैन, आज सुप्रीम कोर्ट करेगा अहम् सुनवाई
Share:

नई दिल्ली: "टिक टॉक" ऐप पर प्रतिबन्ध के आदेश के खिलाफ दाखिल याचिका पर शीर्ष अदालत आज सुनवाई करेगा। दरअसल, मद्रास उच्च न्यायालय के बैन के आदेश के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की गई है। इससे पहले मद्रास उच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार को निर्देश दिए थे कि देश में "टिक टाॅक" ऐप के डाउनलोड पर बैन लगाया जाए क्योंकि यह अश्लील कंटेट को बढ़ावा दे रहा है। 

अदालत ने मीडिया को भी आदेश दिया था कि वो इस ऐप पर बने वीडियोज को प्रसारित ना करे। उल्लेखनीय है कि "टिक टाॅक" ऐप की सहायता से यूजर्स छोटे वीडियो बना सकते हैं और साझा कर सकते हैं, वो भी स्पेशल इफेक्ट्स के साथ, भारत में इसके प्रति माह 54 मिलियन एक्टिव यूजर्स होते हैं। "टिक टाॅक" ऐप के विरुद्ध मदुरै के सीनियर अधिवक्ता और समाजसेवी मुथु कुमार ने याचिका दायर कर इस पर अश्लील सामग्री का प्रसार करने का आरोप लगाते हुए बैन करने की मांग की थी।

उन्होंने अपनी याचिका में यह भी आरोप लगाया था कि इस ऐप के कारण बाल उत्पीड़न, आत्महत्या को बढ़ावा मिल रहा है और सांस्कृतिक पतन हो रहा है। अदालत ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा था कि जो बच्चे इस ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं, वो अश्लील कंटेंट से काफी प्रभावित हो रहे हैं। न्यायमूर्ति एन कीरुबाकरन और एसएस सुंदर ने ऐप को प्रतिबंधित करने के आदेश जारी करते हुए केंद्र सरकार को 16 अप्रैल से पहले जवाब देने को कहा था।

खबरें और भी:-

बीजिंग फिल्म फेस्टिवल में शाहरुख़ की 'Zero', निर्देशक ने इस अंदाज में जताई खुशी

भारत ने निर्णायक कदम उठाकर तीव्र आर्थिक विकास के लिए रखी मजबूत नींव : दास

रविवार को पेट्रोल और डीजल के रेट में हुई बढ़ोत्तरी दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -