PM मोदी की सुरक्षा में चूक का जिम्मेदार कौन ? 'सुप्रीम' सुनवाई आज
PM मोदी की सुरक्षा में चूक का जिम्मेदार कौन ? 'सुप्रीम' सुनवाई आज
Share:

नई दिल्ली: पंजाब के फिरोजपुर में पिछले दिनों पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक पर दाखिल एक याचिका पर आज शीर्ष अदालत में सुनवाई होगी। वरिष्ठ वकील मनिंदर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में मामले की जांच कराए जाने की मांग की है। प्रधान न्यायाधीश (CJI) एनवी रमना और न्यायमूर्ति सूर्यकांत और हेमा कोहली की तीन-न्यायाधीशों की बेंच एक संगठन लॉयर्स वॉयस द्वारा दाखिल याचिका पर विचार कर सकती है।

शुक्रवार को याचिकाकर्ता लॉयर्स वॉयस की तरफ से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता मनिंदर सिंह ने सर्वोच्च न्यायालय से कहा कि पीएम की सुरक्षा में सेंध लगाना सिर्फ कानून-व्यवस्था की दिक्कत नहीं है, यह विशेष सुरक्षा समूह (SPG) एक्ट के तहत आता है। याचिका में आरोप लगाते हुए कहा गया है कि पीएम मोदी की सुरक्षा भंग राज्य सरकार की तरफ से जानबूझकर की गई एक बड़ी चूक थी। इस गलती के लिए पंजाब सरकार के अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

वरिष्ठ अधिवक्ता मनिंदर सिंह इससे पहले गुरुवार को मामले को गंभीर चूक करार देते हुए हुए सुप्रीम कोर्ट के समक्ष इसका उल्लेख कर जांच की मांग कर चुके हैं। CJI एनवी रमना, न्यायमूर्ति सूर्यकांत और हेमा कोहली की पीठ ने मनिंदर सिंह की तरफ से पंजाब सरकार को याचिका की एक कॉपी देने को कहा है। मनिंदर सिंह ने कहा था कि पंजाब सरकार द्वारा प्रधानमंत्री के काफिले को सड़क पर फंसने देना एक गंभीर चूक है।

कोरोना मरीजों में खौफनाक इजाफा, पिछले 24 घंटे में मिले 1.79 लाख नए मामले

एमके स्टालिन ने नीट परीक्षा पर सर्वदलीय बैठक की

इंदौर को मिला 'राष्ट्रीय जल शक्ति पुरस्कार', सीएम और गृह मंत्री ने शहरवासियों को बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -