क्या जेल में ही मनेगी आज़म खान की 'ईद' ? जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज
क्या जेल में ही मनेगी आज़म खान की 'ईद' ? जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज
Share:

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता और विधायक आजम खान की ईद इस बार परिवार के साथ मनेगी या फिर उन्हें जेल में ही त्यौहार मनाना पड़ेगा ? इस पर आज फैसला हो जाएगा। उनकी जमानत याचिका पर आज सर्वोच्च न्यायालयमें सुनवाई होगी। बता दें कि आजम खान के वकील ने शीर्ष अदालत में अर्जी लगाकर जमानत पर जल्‍द फैसले का आग्रह किया था। 

उल्लेखनीय है कि आजम खान के खिलाफ वर्ष 2019 में सांसद बनने से लेकर अब तक कुल 72 केस दर्ज हुए हैं। इनमें से 71 मामलों में उन्‍हें जमानत दी जा चुकी है। केवल एक मामला शत्रु सम्‍पत्ति का रह गया है। इस बीच आजम खान के वकील ने सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर करते हुए कहा है कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने जमानत याचिका पर आदेश सुरक्षित करने के बाद लंबे अर्से से फैसला लंबित रखा है। उन्‍होंने इस मामले में जल्‍द फैसला सुनाए जाने का आग्रह किया है। इस पर सुनवाई के लिए शीर्ष अदालत ने दो मई की तारीख तय की थी। वहीं, इस मामले में उच्च न्यायालय चार मई को अपना फैसला सुना सकता है। 

बता दें कि आजम खान के खिलाफ 2019 में अजीमनगर थाने में शत्रु संपत्ति पर कब्जा कर जौहर यूनिवर्सिटी में मिलाने के आरोप में केस दर्ज कराया गया था। पुलिस ने इसमें आरोपपत्र भी दाखिल कर दिया था। इस मामले में चार दिसम्‍बर को सुनवाई हई थी। अदालत ने तभी से इसका फैसला सुरक्षित कर लिया था।

'.. तो दोगुनी आवाज़ में बजाएंगे हनुमान चालीसा', उद्धव सरकार को राज ठाकरे ने फिर दिया अल्टीमेटम

कांग्रेस के साथ नहीं बनी बात, अब खुद की पार्टी बनाएंगे प्रशांत किशोर, Twitter पर दिए संकेत

कुमार विश्वास की गिरफ्तारी पर हाई कोर्ट ने लगाई रोक, केजरीवाल पर लगया था संगीन इल्जाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -