बोर्ड परीक्षाओं पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा बयान, CBSE और केंद्र सरकार को दिया ये आदेश
बोर्ड परीक्षाओं पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा बयान, CBSE और केंद्र सरकार को दिया ये आदेश
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी की वजह से CBSE और ICSE बोर्ड ने अपनी परीक्षाएं रद्द कर दी हैं. यह जानकारी दोनों बोर्ड ने गुरुवार को शीर्ष 
अदालत में सुनवाई के दौरान दी. इसके बाद अदालत ने केंद्र और CBSE को 12वीं क्लास की परीक्षा को लेकर नया नोटिफिकेशन जारी करने के लिए कहा है. इस मामले में कल फिर से सुनवाई होगी.

CBSE और केंद्र से शीर्ष अदालत ने कहा कि नए नोटिफिकेशन में आंतरिक मूल्यांकन और परीक्षा के बीच विकल्प को स्पष्ट करें. साथ ही कोर्ट ने स्टेट बोर्ड एग्जाम की मौजूदा स्थिति, परीक्षाओं की तारीख के संबंध में बताने को कहा है. अदालत ने कल सुबह तक CBSE से नया नोटिफिकेशन और हलफनामा मांगा है. मामले की सुनवाई के दौरान केंद्र की तरफ से दलील रख रहे सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि 1 से 15 जुलाई तक होने वाली परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है. महाराष्ट्र, दिल्ली और ओडिशा ने हलफनामा दायर करके परीक्षा को कराने में असमर्थता जाहिर की है. अब परीक्षाएं तब होंगी, जब माहौल अनुकूल होगा.

यह दलील सुनने के बाद शीर्ष अदालत ने पूछा कि क्या सरकार और बोर्ड के बीच तालमेल नहीं है. इस पर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि सरकार और बोर्ड आपस में समन्वय बनाकर चल रहे हैं. कल यानी शुक्रवार तक परीक्षा कार्यक्रम निरस्त करने की नई अधिसूचना जारी हो जाएगी.

सोने के दाम में आई गिरावट, जानें नया प्राइस

सोना खरीदने का सुनहरा मौका, भाव में आई भारी गिरावट

बाजार में लौटा बिकावली का दौर, 250 अंक लुढ़का सेंसेक्स
  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -