सूप्रीम कोर्ट विवाद में सुलह की संभावना आज
सूप्रीम कोर्ट विवाद में सुलह की संभावना आज
Share:

नई दिल्ली. भारत के सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के कामकाज करने के तरीके पर चार सीनियर जजों ने सवाल उठाए हैं. सुप्रीम कोर्ट के चार जज, जस्टिस चेलमेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चीफ जस्टिस के खिलाफ सवाल उठाए. सुप्रीम कोर्ट के इतिहास में ऐसा पहली बार ऐसा विवाद पैदा हुआ है. इसके बाद पूरे देश में अफरा-तफरी मच गई थी. हालांकि अनुमान लगाया जा रहा है कि शायद आज इस विवाद का निपटारा हो सकता है.

शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के 4 शीर्ष न्यायाधीशों ने सर्वोच्च न्यायालय की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए. ऐसी संभावना है कि चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, उन पर सवाल उठाने वाले न्यायाधीशों से आज मुलाकात कर सकते हैं. ऐसे में बातचीत कर सुलह का रास्ता अपनाया जा सकता है. चार बगावती न्यायाधीशों में से दो न्यायाधीशों ने शनिवार को मुद्दा सुलझाने की ओर इशारा भी किया है. फिलहाल चार में से तीन न्यायाधीश दिल्ली से बाहर हैं और रविवार दोपहर तक उनके लौटने की संभावना है. 

दोपहर बाद इनकी मुलाक़ात चीफ जस्टिस से होने की संभावना बनती दिखाई दे रही है. हालांकि अभी केवल अनुमान है कि यह मुलाक़ात हो सकती है, इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ ने भरोसा जताया है कि जो मुद्दे उन लोगों ने उठाए हैं, उनके सुलझने की पूरी संभावना है. 

जानिए ! न्यायमूर्ति चेलमेश्वर के बारे में

सुप्रीम कोर्ट का सवाल बेघरों का कैसे बनेगा आधार कार्ड ?

सुप्रीम कोर्ट के‘आंतरिक मामले’ का कांग्रेस पर राजनीतिकरण करने का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -