Triple Talaq को रोकने का प्रयास करेगा आॅल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड
Triple Talaq को रोकने का प्रयास करेगा आॅल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड
Share:

नई दिल्ली। सर्वोच्च न्यायालय में ट्रिपल तलाक को लेकर सुनवाई की जा रही है। यह सुनवाई 5 जजेस की पीठ द्वारा की जा रही है। आज इस सुनवाई के दौरान आॅल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड ने न्यायालय में हलफनामा दायर किया। जिसमें बोर्ड ने कहा कि वह मुस्लिम समुदाय में व्याप्त तीन तलाक की प्रथा को रोकने का प्रयास करेगा। तीन तलाक के विरूद्ध निर्देश जारी किए जाऐंगे। साथ ही लोगों को जागरूक किया जाएगा।

मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड की ओर से कहा गया कि वह तीन तलाक के खिलाफ समाज को जागरूक करेगा। तो दूसरी ओर प्रयास किया जाएगा कि तीन तलाक को रोका जाएगा। गौरतलब है कि तीन तलाक के मसले पर सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई चल रही है। जहां केंद्र सरकार के पक्ष में यह बात अटाॅर्नी जनरल मुकुल रोहतगी रखते रहे हैं कि कई मुस्लिम राष्ट्रों में इस प्रथा को समाप्त किया जाना चाहिए।

इतना ही नहीं तीन तलाक के मामले में मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड को भी न्यायालय निर्देश देता रहा है। अब मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड भी अपने परंपरागत मत से अलग न्यायालय में झुकता हुआ नज़र आ रहा है और तीन तलाक की प्रथा को रोकने का प्रयास करने की बात उसने न्यायालय में कही है।

ट्रिपल तलाक़ के मसले पर सुनवाई कर रहा है सुप्रीम कोर्ट

कुलभूषण जाधव की माता ने पाकिस्तान में लगाई रिहाई की याचिका

किसी के कहने पर नहीं ढहाया था बाबरी मस्ज़िद विध्वंस का ढांचा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -