'#आज_भारत_बंद_है Vs #BharatBandhNahiHoga....' सोशल मीडिया पर भिड़े बंद के 'समर्थक' और 'विरोधी'
'#आज_भारत_बंद_है Vs #BharatBandhNahiHoga....' सोशल मीडिया पर भिड़े बंद के 'समर्थक' और 'विरोधी'
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून के खिलाफ सड़कों पर उतरे हुए किसानों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है. किसान संगठनों ने सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक चक्का जाम करने की घोषणा की है. किसानों के समर्थन में कई सियासी दल भी उतरे हैं. दूसरी तरफ सरकार में बैठी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विपक्ष पर किसानों को भड़काने का आरोप लगाया है. इस सबसे अलग सोशल मीडिया पर एक दूसरी ही जंग चल पड़ी है, जहां कुछ लोग भारत बंद के समर्थन में हैं तो कुछ विरोध में.

 

भारत बंद का समर्थन करने वाले सियासी दलों, संगठनों के समर्थकों की तरफ से ट्विटर पर '#आज_भारत_बंद_है' ट्रेंड कराया जा रहा है, तो भारत बंद का विरोध करने वाले #BharatBandhNahiHoga के साथ इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं. हर किसी के अपने-अपने तर्क हैं और वे एक दूसरे पर हमला बोलने में लगे हुए हैं. किसानों की तरफ से बुलाए गए भारत बंद का कई सियासी दल समर्थन कर रहे हैं, ऐसे में राजनीतिक पार्टियों के समर्थक अपने-अपने इलाकों से लगातार भारत बंद से जुड़ी तस्वीरें शेयर कर रहे हैं.

 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उससे संबंधित संगठनों के समर्थकों ने बड़े स्तर पर बंद का विरोध जताया है. सोशल मीडिया पर बंद की दलील देने वालों के लिए विभिन्न तरीके से जवाब दिया जा रहा है. इस दौरान सोशल मीडिया पर मीम की बाढ़ आई हुई है तो लोग खुले हुए बाजारों की तस्वीरें शेयर कर रहे हैं. इसके अलावा कुछ यूजर्स की ओर से भारत बंद के फेल होने का मजाक उड़ाया जा रहा है.

 

सेंसेक्स, निफ्टी में शानदार उछाल के साथ खुला बाजार

आभूषण निर्यात USD20 बिलियन के साथ बढ़ा आगे

आरबीआई ने एचडीएफसी बैंक के लिए निगेटिव किया क्रेडिट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -