Super Carry LCV का डीज़ल वेरियंट होगा बंद, जानिए कारण
Super Carry LCV का डीज़ल वेरियंट होगा बंद, जानिए कारण
Share:

अपने Super Carry LCV के डीजल वेरिएंट को Maruti Suzuki  1 अप्रैल 2020 से बंद कर देगी. कंपनी ने अपने इस लाइट कमर्शियल व्हीकल को जुलाई 2016 में लॉन्च किया था. और इसकी शुरुआती कीमत 4 लाख रुपये रखी थी. Maruti की यह पहली LCV है, जिसको लेकर कंपनी ने कमर्शियल व्हीकल स्पेस में एंट्री की है.और देशभर में नई समर्पित डीलरशिप भी LCV की खुदरा बिक्री के लिए पेश की है.इस वेरियंट की अन्य जानकारी इस प्रकार है.

Bajaj Pulsar 180F में जुड़े नए सेफ्टी फीचर, बुकिंग हुई शुरू

आर. सी भार्गवा जो Maruti Suzuki के चेयरमैन है ने कहा, "हमारा निर्णय यह है कि BS6 डीजल LCV एक छोटे इंजन के साथ है और इसे BS6 में अपग्रेड करने की लागत बहुत अधिक है. और हम इस LCV के डीजल वेरिएंट को बंद करने का इरादा रखते हैं. इस LCV पर कोई डीजल इंजन नहीं होगा क्योंकि हमें नहीं लगता कि हम इस वाहनों की ग्राहकों की आवश्यकताओं के लिए लागत लक्ष्य को पूरा कर सकते हैं. लेकिन हमारे पास इस वाहन का एक पेट्रोल और CNG वेरिएंट होगा क्योंकि हमें लगता है.

ये 'गली बॉय' रैपर बना फेमस ऑटोमोबाइल कंपनी का ब्रांड एम्बेसडर

भारत में Super Carry LCV ने 12 फीसद बाजार हिस्सेदारी हासिल की हुई है और जब से यह लॉन्च हुई है. तब से इसकी 23,000 यूनिट्स बिक चुकी हैं. यह दो कलर सुपीरियर व्हाइट और सुपीरियर सिल्वर में उपलब्ध है. Super Carry LCV 3.25 sq.mt की लोडिंग बे के साथ आता है. और 740 किलोग्राम की पेलोड क्षमता प्रदान करता है.175 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस. सुपर कैरी इस देश में डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है और इसमें 793 सीसी का ट्विन-सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है जो पिछले साल सिलेरियो में भी दिया गया था. यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है. साइलेरे की तुलना में, इंजन को सेट किया गया है. और यह 2000 rpm पर 75Nm का टॉर्क और 3500 rpm पर 32 bhp की पावर जनरेट करता है.

TVS Radeon की बिक्री ने तोड़ा रिकॉर्ड, कीमत है बहुत कम

बर्थडे स्पेशल : सचिन तेंदुलकर के गैराज मे कई लग्जरी कार है शामिल

आख़िरकार भारत में 2019 Triumph Speed Twin हुई प्रदर्शित, जानिए कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -