ठगी का अनोखा खेल : लाईक करें करोड़पति बनें, सनी लियोन से पूछताछ
ठगी का अनोखा खेल : लाईक करें करोड़पति बनें, सनी लियोन से पूछताछ
Share:

नई दिल्ली। देशभर में ठगी के कई मामले सामने आते रहे हैं। मगर सोशल मीडिया पर ठगी का यह मामला अनोखा रहा है। ठगी का मामला जिसमें लगभग 7 लाख लोगों से करीब 3700 करोड़ से अधिक की ठगी होने की जानकारी मिली है। ऐसे में कई लोग प्रभावित हुए हैं और अब ये अपने रूपयों को लेकर यहां वहां भटक रहे हैं।

दरअसल प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में अपनी कार्रवाई की है। अब अनुभव मित्तल को लेकर जांच की जा रही है। इस मामले में लोकप्रिय फिल्म अभिनेत्री सनी लियोनी भी सवालों के घेरे में है। मगर सनी को लेकर कहा गया है कि दो बार ही इस कंपनी के आयोजन में शामिल हुई थीं। जिसमें से एक अनुभव का जन्मदिन महोत्सव है तो दूसरा अवसर ग्रेटर नोएडा के क्राउन प्लाजा होटल में आयोजित प्रमोशनल इवेंट था।

हालांकि ठगी के मामले में कंपनी के निदेशक और अन्य लोगों को पकड़ लिया गया है। पकड़े गए लोगों की तादाद 3 है। कंपनी द्वारा उपभोक्ताओं को स्मार्टफोन के माध्यम से लिंक भेजी जाती थीं जब लाईक आती तो प्रति लाईक के 5 रूपए दिए जाते थे। बाद में उपभोक्ताओं को रूपए दिए जाने का क्रम बंद कर दिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार लोगों को 5700 रूपए देने के ही साथ कंपनी सदस्य बना दिया जाता था। सोशल ट्रेड कंपनी द्वारा विभिन्न नियमों के अनुसार उपभोक्ताओं को प्रतिदिन के अनुसार लगभग सवा सौ लिंक्स भेजी जाती थीं। ऐसे में लोगों को कमाई का अच्छा लालच दिखाया जाता था मगर बाद में लोगों को रूपए दिए जाने का सिलसिला बंद कर दिया गया। यह क्रम बंद हो जाने के बाद ग्राहक अपने आप को ठगा महसूस करने लगे।

यह  भी पढ़ें 

जबलपुर के भेड़ाघाट में मिली दो इंजीनियरिंग सहलियों की लाश

ये कैसा अतिथि देवो भवः , विदेशी महिला के साथ हमारे देश में बलात्कार

मोदी के गुजरात में BJP कार्यकर्ताओं ने महिला के साथ किया सामूहिक बलात्कार

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -