'गदर' के लिए मिले अवॉर्ड को बाथरूम में छोड़ आए थे सनी देओल, जानिए पूरा किस्सा
'गदर' के लिए मिले अवॉर्ड को बाथरूम में छोड़ आए थे सनी देओल, जानिए पूरा किस्सा
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के जाने माने मशहूर अभिनेता सनी देओल केवल अपनी एक्शन फिल्मों के लिए ही जाने नहीं जाते हैं बल्कि अपने गुस्से के लिए भी लोकप्रिय हैं। आज हम आपको उनके इस गुस्से से जुड़ा एक किस्सा बताने जा रहे हैं। दरअसल, वर्ष 2001 में जब 'गदर' ने सिनेमाघरों में दस्तक दी तब बॉक्स ऑफिस पर धमाल मच गया था। 'गदर' की शानदार कमाई से सबके होश उड़ गए थे। सनी देओल की जमकर प्रशंसा हो रही थी तथा उन्हें अवॉर्ड्स भी मिल रहे थे। मगर, एक बार अवॉर्ड फंक्शन में कुछ ऐसा हुआ कि गुस्से में सनी देओल 'गदर' के लिए मिले अवॉर्ड को बाथरूम में ही छोड़ दिया था। 

दरअसल, सनी देओल को फिल्म 'गदर' के लिए बेस्ट क्रिटिक्स एक्टर चॉइस अवॉर्ड से नवाजा गया था। जी टेलीफिल्म्स के पूर्व CEO संदीप गोयल ने अपनी किताब, 'ऑनेस्ट टू गॉड' में इस किस्से का जिक्र किया था। उन्होंने अपनी किताब में बताया था कि 'गदर' का निर्माण जी टेलीफिल्म्स ने ही किया था तथा अवॉर्ड फंक्शन का आयोजन भी जी टेलीफिल्म्स ने ही करवाया था। हालांकि, बेस्ट फिल्म की श्रेणी में से सनी देओल की फिल्म 'गदर' को बाहर रखा गया था। क्योंकि उसका निर्माण जी टेलीफिल्म्स ने ही किया था। अवॉर्ड फंक्शन में सनी देओल के सामने 'लगान' को बेस्ट फिल्म तथा आमिर खान को बेस्ट एक्टर के पुरस्कार से नवाजा जाने लगा। उनका गुस्सा बढ़ते चला गया।

वहीं अवॉर्ड फंक्शन में सम्मिलित कुछ लोगों ने उन्हें और भड़का दिया। किन्तु, सनी देओल को ये नहीं पता था कि इस अवॉर्ड फंक्शन में उनके लिए एक स्पेशल अवॉर्ड रखा गया था। जब उनका नाम अनाउंस हुआ तब वह चौंक गए। वह बेस्ट क्रिटिक्स एक्टर चॉइस अवॉर्ड लेने के लिए स्टेज पर भी आए मगर, अवॉर्ड लेने के बाद बिना कुछ कहे वहां से चले गए। डॉ संदीप ने अपनी बुक में बताया कि उन्हें अवॉर्ड फंक्शन के समाप्त होने के बाद पता चला कि सनी देओल अपना अवॉर्ड बाथरूम में ही छोड़कर चले गए थे। किताब के मुताबिक, सनी देओल को उसी समय से अवॉर्ड फंक्शन और अवॉर्ड देने की इस प्रक्रिया से नफरत हो गई। बता दें, सनी देओल के साथ-साथ आमिर खान और कंगना रनौत जैसे कई स्टार्स हैं जो अवॉर्ड मिलने में भरोसा नहीं रखते हैं।

हाईराइज बिल्डिंग से गिरने के कारण हुई बॉलीवुड के इस मशहूर एक्टर की मौत! सदमे में पत्नी

ये क्या हो गया करीना कपूर को? वीडियो देख चौंके फैंसअसिन और शाहरुख को ऑफर की गई थी फिल्म 2 स्टेट्स

जानिए कैसे अपनी पहली ही फिल्म से ताहिर राज भसीन ने दर्शकों के दिल में बनाई जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -