गावस्कर बोले- टी20 क्रिकेट में गेंदबाज़ों के लिए अधिक कुछ नहीं होता
गावस्कर बोले- टी20 क्रिकेट में गेंदबाज़ों के लिए अधिक कुछ नहीं होता
Share:

नई दिल्ली: लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर का कहना है कि टी20 क्रिकेट अच्छी स्थिति में है और इसमें परिवर्तन की जरूरत नहीं है, किन्तु एक ओवर में दो बाउंसर की इजाजत दी जा सकती है. क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप में बैट्समैन का वर्चस्व रहा है और सपाट पिचों पर गेंदबाजों के पास करने के लिये अधिक कुछ नहीं होता. 

यह सवाल करने पर कि क्या गेंदबाजों पर से दबाव कम करने के लिये नियमों में परिवर्तन लाजमी है, गावस्कर ने यूएई से एक न्यूज़ चैनल को दिये इंटरव्यू में कहा कि टी20 क्रिकेट काफी अच्छी स्थिति में है और बदलाव की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि यह बैट्समैन के अनुरूप है, लिहाजा तेज गेंदबाजों को प्रत्येक ओवर में दो बाउंसर डालने की इजाजत दी जा सकती है और बाउंड्री थोड़ी बड़ी होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि पहले तीन ओवर में विकेट चटकाने वाले गेंदबाज को एक अतिरिक्त ओवर दिया जा सकता है, किन्तु इस प्रारूप में कोई परिवर्तन की जरूरत मुझे नहीं लगती.

नियमों के संबंध में उन्होंने कहा कि टीवी अंपायर को यह जांचने का अधिकार होना चाहिये कि गेंदबाज के गेंद डालने से पहले सामने के छोर पर खड़ा बैट्समैन क्रीज से बहुत बाहर तो नहीं आ गया है. गावस्कर ने कहा कि ऐसा होने पर गेंदबाज उस बैट्समैन को गेंद डालने से पहले रन आउट कर सकता है. उन्होंने कहा कि टीवी अंपायर को लगता है कि नॉन स्ट्राइकर छोर पर बल्लेबाज अधिक आगे निकल गया है तो चौका होने पर भी एक रन काटने का दंड हो सकता है.

देवोलीना ने शहनाज पर कसा तंज, कहा- मोस्ट इरिटेटिंग कंटेस्टेंट

प्याज़-टमाटर के बाद अब दाल ने दिखाए तेवर, कीमतों में भारी उछाल

गोकुलधाम वासियों ने कुछ इस अंदाज में दिया एसपी बालासुब्रमण्यम को ट्रिब्यूट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -