सिंह राशि में सूर्य का प्रवेश, इन राशियों पर आ सकती है भारी मुसीबत

Aug 18 2018 10:00 AM
सिंह राशि में सूर्य का प्रवेश, इन राशियों पर आ सकती है भारी मुसीबत

ऐसा कहा जाता है कि कोई व्यक्ति सुबह सूर्य देव को जल चढ़ाकर आराधना करता है तो उसका पूरा दिन अच्छा जाता है यही नहीं बल्कि उसके जीवन में आये सारे कष्ट दूर हो जाते हैं. अगर किसी भी राशि में सूर्य का प्रवेश होता है तो उसे सम्मान, सफलता और उन्नति प्राप्त होती है और इन्हें सिंह राशि का स्वामित्व माना जाता है.

शास्त्रों के मुताबिक जल्द ही सिंह राशि में सूर्य का प्रवेश होने जा रहा है जिससे कुछ राशियों पर गहरा प्रभाव पड़ सकता है. ज्योतिष्यशास्त्र के अनुसार मिथुन, तुला, वृश्चिक और मीन राशि के लिए सूर्य कर प्रवेश सुबह होगा लेकिन मेष, वृष, कर्क, सिंह, कन्या, धनु, मकर और कुंभ के लिए मुसीबत खड़ा कर सकता है.

इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ खास उपाय जिनकी मदद से आप सूर्य देवता को प्रसन्न कर मुसीबत से बच सकते हैं. सूर्य को जल चढ़ाते हुए सबसे पहले आप इन मंत्रो का जाप करें.

ॐ सूर्याय नमः

ॐ भानवे नमः

ॐ खगाय नमः

ॐ पूष्णे नमः

ॐ हिरण्यगर्भाय नमः

ॐ मरीचये नमः

ॐ आदित्याय नमः

ॐ सवित्रे नमः

ॐ अर्काय नमः

ॐ भास्कराय नमः

ॐ श्री सबित्रू सूर्यनारायणाय नमः

ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक सूर्य को जल चढाने से आत्म शुद्धि और आत्मबल की प्राप्ति होती है साथ ही आरोग्य लाभ मिलता है. जल चढ़ाते समय सूर्य देवता को रोली या लाल चंदन और लाल पुष्प अर्पित करें. हो सकता है तो आप लाल कपडे पहने शुभ होगा, सूर्य की साधना अराधना करने वाले व्यक्ति पर भगवान श्रीराम की कृपा बनी रहती है.

ये भी पढ़े

आज इन राशियों की बदल जाएगी किस्मत

इस तरह चढ़ाएं सूर्यदेव को जल

ऐसे मनाएं पारसी नववर्ष को खास