ऐसा रिज्यूमे कि बिना इंटरव्यू के ही लंदन में मिली जॉब
ऐसा रिज्यूमे कि बिना इंटरव्यू के ही लंदन में मिली जॉब
Share:

नई दिल्ली। कहते है एक अच्छी नौकरी का रास्ता एक दमदार रिज्यूमे से होकर गुजरता है। रेज्यूमे को उस व्यक्ति विशेष का फर्स्ट इंप्रेशन माना जाता है। लेकिन बेंगलुरु के रहने वाले सुमुख मेहता ने ऐसा रेज्यूमे बनाया कि उन्हें बिना इंटरव्यू दिए ही जॉब ऑफर हुई और वो भी लंदन में।

सुमुख ने अपने रिज्यूमे को मैग्जीन का लुक दिया। सुमुख ने मैग्जीन के 20 पन्नों में अपनी खूबियां बताकर दुनिया की सबसे फेमस मेल मैग्जीन जीक्यू को इंप्रेस किया है। मैनेजमेंट ने माना कि उनका रिज्यूमे बेहद आकर्षक और क्रिएटिव है, इसलिए उन्हें बिना इंटरव्यू के ही वर्क प्लेसमेंट एक्सपीरियंस के आधार पर नौकरी दे दी।

सुमुख मानते है कि आज का दौर कॉम्पटेटिव है। ऐसे में कुछ अलग करने से ही आपकी पहचान बनती है। चीजों को अलग नजरिया देने के लिए क्रिएटिव होना पड़ता है। मेहता जैन यूनिवर्सिटी के सेंटर ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज से एक साल पहले ही ग्रेजुएट हुए है। उन्होने अपना खुद का वेंचर शुरु किया है योर पिच।

इसके जरिए वो बोरिंग रेज्.ूमें को असरदार बनाते है। इंफो-ग्राफिक्स रेज्यूमे बनाने की उनकी रुचि पर यूनिवर्सिटी के डीन की नजर गई। उन्होंने उस साल के एमबीए ग्रेजुएट्स के रेज्यूमे मेहता को दिए ताकि उन्हें रुचिपूर्ण और पढ़ने लायक बनाया जा सके। इसी वक्त, मेहता ने बिजनेस स्कूल के लिए 160 इंफोग्राफिक्स बनाए।

जीक्यू के लिए खुद का रेज्यूमे तैयार कर उन्होने अप्लाई किया। जिसे उन्होने जीक्यू स्टाइल में ही तैयार किया और अपनी हर उपलब्धि व स्किल्स को बारीकी से बताया। मैग्जीन के इंडिया एडिटर मिस्टर चे कुरियन मेहता रेज्यूमे से बेहद प्रभावित हुए और उन्होंने इसे इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया।

हफ्तों इंतजार करने के बाद मेहता के पास कॉल आया। उन्हें जेंटलमैन क्वार्टरली के लंदन ऑफिस के लिए सीधे हायर कर लिया गया था। यह फैसला एडिटर इन चीफ डायलन जोंस ने लिया जो उनकी क्रिएटिविटी से खासे प्रभावित हुए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -