गर्मी में काला हो गया है चेहरा तो लगाए बेसन-दही का फेसपैक
गर्मी में काला हो गया है चेहरा तो लगाए बेसन-दही का फेसपैक
Share:

गर्मियों के मौसम में प्रदूषण, धूल-मिट्टी के चलते स्किन खराब हो जाती है। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा तनाव और अनहेल्दी डाइट का असर हमारी त्वचा पर भी पड़ता है। गर्मी के दिनों में चेहरे बेजान हो जाता है। ऐसे में अगर आप एक हेल्दी और खूबसूरत स्किन चाहती हैं तो स्किन केयर रूटीन पर खास ध्यान पड़ेगा। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं बेसन फेस पैक, जो आप ट्राय कर सकते हैं। यह आपके चेहरे को बेहतरीन दिखाएगी।

बेसन और टमाटर का फेस पैक- सबसे पहले 2 चम्मच बेसन लें, इसमें टमाटर का रस मिलाएं। वैसे आप चाहें तो इसमें थोड़ा सा दालचीनी का पाउडर भी मिला सकते हैं। इसके बाद इसे अपने चेहरे पर लगाएं, 20 मिनट बाद धो दें। ध्यान रहे अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है, तो दालचीनी का उपयोग न करें।
फायदा- जी दरअसल ये फेस पैक चेहरे के मुहांसों को दूर करने में मदद करता है। इसके नियमित इस्तेमाल से चेहरे के दाग-धब्बे दूर होते हैं।

बेसन और शहद फेस पैक- इसको बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में 2 चम्मच बेसन लें। उसके बाद इसमें 1 चम्मच नींबू का रस मिलाएं। अब 1 चम्मच शहद और 2 चम्मच मैश किया हुआ पपीता का गुदा डाल दें। अंत में इन सभी को अच्छी तरह से मिलाएं, चेहरे और गर्दन पर लगा लें। उसके बाद करीब 20 मिनट बाद चेहरे को पानी से धो लें।

फायदा- इसको लगाने से स्किन में नई चमक आती है। इसके अलावा इस फेस पैक को लगाने से झाइयां दूर होती हैं और स्किन सॉफ्ट और मुलायम बनती है।

बेसन और दही फेस पैक- इसको बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में 2 चम्मच बेसन, 1 चम्मच दही लें। उसके बाद इसे अपने चेहरे पर लगाएं, 20 मिनट बाद साफ पानी से धो लें। इसको लगाने से त्वचा में निखार आएगा।

गर्मी में वरदान है आइस क्यूब, सूजन से लेकर खुजली तक को करती है कम

गर्मी में उड़ गई है चेहते की रंगत तो मुल्तानी मिट्टी में मिलाकर लगाए ये एक चीज

चेहरे के लिए सबसे बेहतरीन है हल्दी और एलोवेरा जेल, इन 3 तरीकों से करें इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -