चेहरे के लिए सबसे बेहतरीन है हल्दी और एलोवेरा जेल, इन 3 तरीकों से करें इस्तेमाल
चेहरे के लिए सबसे बेहतरीन है हल्दी और एलोवेरा जेल, इन 3 तरीकों से करें इस्तेमाल
Share:

हल्दी और एलोवेरा दोनों में एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-वायरल, एंटी-एजिंग व औषधीय गुण होते हैं। जी हाँ और इससे तैयार अलग-अलग फेसपैक लगाने से स्किन संबंधी कई समस्याओं से छुटकारा मिल जाता है। जी दरअसल यह डेड स्किन सेल्स को साफ करके चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाने में मदद करते हैं। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं एलोवेरा और हल्दी से फेसपैक बनाने व लगाने का तरीका।

ग्लोइंग स्किन के लिए- एलोवेरा और हल्दी चेहरे पर नेचुरल ग्लोइंग लाने का काम करते हैं और इन दोनों को लगाने से चेहरा चमकने लगता है। 

ऐसे करें इस्तेमाल- इसके लिए एक कटोरी में 1 चम्मच एलोवेरा जेल, 1/2 चम्मच शहद, 1/4 छोटा चम्मच हल्दी मिलाएं। उसके बाद तैयार पेस्ट को चेहरे पर 15 मिनट तक लगाएं। वहीं बाद में चेहरा धो लें। ऐसे में अगर आपकी स्किन ऑयली हैं तो आप शहद की जगह दही इस्तेमाल करें।

जवां स्किन के लिए- एलोवेरा और हल्दी स्किन को ग्लोइंग व जवां बनाए रखने में भी मदद करते हैं। ऐसे में इससे तैयार फेसपैक लगाने से चेहरे पर मौजूद महीन रेखाएं और रिंकल्स दूर होने में मदद मिलती है। इसी के साथ यह स्किन पर कसाव लाकर उसे जवां बनाकर रखता है। 

कैसे करें इस्तेमाल- इसको बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में 1 चम्मच टमाटर का पल्प, 1-1 चम्मच चंदन व एलोवेरा जेल और 1/4 छोटा चम्मच हल्दी मिलाएं। अब इसे 15 मिनट तक चेहरे पर लगाकर मुंह धो लें।

पिंपल्स दूर करने के लिए- पिंपल्स होने पर स्किन ऑयली और बेजान हो जाती है और इसके अलावा इससे स्किन में दाग-धब्बे, सूखापन जैसी त्वचा संबंधी समस्याएं होने लगती है। ऐसे में आप हल्दी और एलोवेरा से फेस पैक बनाकर लगा सकते हैं।

गर्मी में सन से प्रोटेक्ट करता ग्लीसरिन, जानिए फायदे

शरीर से होली का रंग निकाल देंगे ये 6 आसान घरेलू नुस्खे

चेहरे से निकालना है होली का रंग तो लगाए ये दो फेस पैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -