Tennis Ranking: सुमित नागल ने लगाई करियर की सबसे लंबी छलांग

नई दिल्लीः भारत के उभरते हुए टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने टेनिस की विश्व रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। इस छलांग के साथ ही वह अपने करियर की सबसे बेहतरीन रैंकिंग पर पहुंच चुके हैं। नागल ने विश्व रैंकिंग में छह पायदान चढ़कर 129वें स्थान पर पहुंच गए हैं जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हैं। 22 साल के नागल अभी शानदार लय में चल रहे हैं और उन्हें पिछले सप्ताह ब्राजील में एटीपी चैलेंजर कैम्पिनास के सेमीफाइनल में पहुंचने का फायदा रैं‌किंग के रूप में मिला।

बीते माह अर्जेंटीना के ब्यूनसआयर्स एटीपी चैलेंजर क्ले टूर्नामेंट का खिताब जीतने के बाद नागल 26 पायदान की लंबी छलांग लगाकर 135वें स्थान पर पहुंचे थे. हरियाणा का यह युवा खिलाड़ी यूएस ओपन के पहले दौर में 20 बार के ग्रैंड स्‍लैम विजेता रोजर फेडरर  को कड़ी टक्कर देने के कारण चर्चा में आया था. भारत के अन्य खिलाड़ियों की रैकिंग में भी सुधार हुआ है. प्रजनेश गुणेश्वरन दो पायदान ऊपर 82वें और रामकुमार रामनाथन एक पायदान ऊपर 182वें स्थान पर पहुंच गए हैं. वहीं युगल में दिविज शरण भारत के नंबर एक खिलाड़ी बन गए हैं।

वह तीन पायदान आगे 42वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि रोहन बोपन्ना एक पायदान नीचे 44वें स्थान पर खिसक गए हैं. लिएंडर पेस भी चार पायदान नीचे 82वें स्थान पर खिसक गए हैं। सुमित नागल ने बीके महीने  ही ब्यूनस आयर्स एटीपी चैलेंजर का खिताब अपने नाम करके इतिहास रच दिया था. इस सीजन में यह किसी भारतीय का पहला एटीपी चैलेंजर टाइटल है. वहीं नागल इस खिताब को जीतने वाले एशिया के पहले खिलाड़ी भी बने थे। 

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप: अविनाश साबले ने प्राप्त किया ओलिंपिक कोटा

मछली बेचने वाले से प्रभावित हुए खेल मंत्री किरण रिजिजू, शेयर किया वीडियो

फुटबॉल क्लब पर लगा लड़की से रेप का आरोप, जानें मामला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -