तमिलनाडु की राजनीति में अचानक बढ़ी उथल-पुथल
तमिलनाडु की राजनीति में अचानक बढ़ी उथल-पुथल
Share:

तमिलनाडु में एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली DMK सरकार के उद्घाटन के बाद से अटकलें लगाई जा रही हैं कि AIADMK के पूर्व मंत्रियों के खिलाफ भ्रष्टाचार कांड कब धुल जाएगा। जब द्रमुक पहले से ही विपक्ष में थी, तब एमके स्टालिन ने राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से AIADMK के तत्कालीन मंत्रियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों वाली फाइलें सौंपने और उचित कार्रवाई करने का आग्रह किया। लेकिन वे फाइलें इधर-उधर पड़ी रहीं। ऐसे में सत्तारूढ़ दल के रूप में डीएमके के सत्ता में आने के बाद भ्रष्टाचार की फाइलों पर कार्रवाई तेज हो गई है. बदले में, सबसे ईमानदार अधिकारी के रूप में जाने जाने वाले कंदासामी आईपीएस को मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने भ्रष्टाचार विरोधी डीजीपी के रूप में नियुक्त किया था। मुख्यमंत्री स्टालिन, जिन्होंने अपने चरम पर कोरोना प्रसार को नियंत्रित करने के उपायों पर ध्यान केंद्रित किया था, ने अब स्थिति को नियंत्रण में लाया है।

इस सिलसिले में AIADMK के पूर्व मंत्रियों पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों पर कार्रवाई तेज हो गई है। इससे पहले भ्रष्टाचार विरोधी अधिकारियों ने AIADMK के पूर्व मंत्री एमआर विजयभास्कर के घर पर छापा मारा था. इसके बाद एम आर विजयभास्कर, उनकी पत्नी विजयलक्ष्मी और भाई सहगर के खिलाफ आय में अधिक संपत्ति जोड़ने का मामला दर्ज किया जा रहा है। इसके बाद तमिलनाडु सरकार ने मिठाई बॉक्स मामले में शामिल होने के लिए पूर्व मंत्री राजेंद्र बालाजी की भ्रष्ट गतिविधियों की जांच शुरू कर दी है।

तमिलनाडु सरकार ने चेन्नई उच्च न्यायालय में जवाब दिया है कि वह 2011 और 2013 के बीच आय से 7 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति एकत्र करने के मामले में लापता दस्तावेज एकत्र कर रही है। और आयकर विभाग ने 8 पूर्व AIADMK मंत्रियों को नोटिस जारी किया है, जिनमें शामिल हैं पूर्व खाद्य मंत्री कामराज, और एडप्पादी पलानीसामी के बेटे मिथुनकुमार और उनके रिश्तेदार को नोटिस भेजने के मुद्दे ने तमिलनाडु की राजनीति में जबरदस्त हलचल मचा दी है।

दिल्ली HC का बड़ा आदेश- बच्चों को अपना सरनेम लगाने के लिए मजबूर नहीं कर सकता पिता

आंध्र मंत्रिमंडल ने पोलावरम परियोजना के विस्थापित परिवारों को लाखों रूपए देने का किया एलान

साठ के दशक में इस महान वैज्ञानिक के कारण कृषि क्षेत्र में हुआ विकास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -