आंध्र मंत्रिमंडल ने पोलावरम परियोजना के विस्थापित परिवारों को लाखों रूपए देने का किया एलान
आंध्र मंत्रिमंडल ने पोलावरम परियोजना के विस्थापित परिवारों को लाखों रूपए देने का किया एलान
Share:

आंध्र प्रदेश राज्य मंत्रिमंडल ने शुक्रवार को कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए, जिसमें जगन्नाथ विद्या कनुका को मंजूरी देना, शिक्षा सुधार, कृषि-स्वर्ण पीड़ितों को मुआवजा और पोलावरम परियोजना से विस्थापित परिवारों को अतिरिक्त 10 लाख रुपये का पैकेज शामिल है। सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री पर्नी वेंकटरमैया ने कहा कि कैबिनेट ने शैक्षिक बुनियादी ढांचे को बदलने और समग्र शैक्षणिक और प्रशासनिक सुधार लाने के प्रस्तावों को मंजूरी दी। उन्होंने कहा कि कैबिनेट ने 13 अगस्त को वाईएसआर लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड्स और वाईएसआर अचीवमेंट अवार्ड समारोह आयोजित करने और उच्च न्यायालय द्वारा व्यक्त की गई राय के मद्देनजर लोकायुक्त को हैदराबाद से कुरनूल स्थानांतरित करने और आंध्र प्रदेश राज्य के मुख्यालय को सूचित करने के लिए भी मंजूरी दी। कुरनूल में मानवाधिकार आयोग।

मंत्री फुरतेहर ने बताया कि कैबिनेट ने कृष्णा में मछलीपट्टनम में ग्रीनफील्ड बंदरगाह के विकास के लिए 5155.73 करोड़ रुपये की संशोधित लागत के साथ संशोधित डीपीआर और संशोधित प्रशासनिक मंजूरी को मंजूरी दे दी है और तकनीकी-आर्थिक मसौदा तैयार किया है।

इसके अलावा, कैबिनेट ने राज्य को स्वच्छ बनाने के लिए स्वच्छ आंध्र प्रदेश कार्यक्रम शुरू करने को मंजूरी दी। उन्होंने कहा कि राज्य भर में 124 नगर पालिकाओं और नगर निगमों में 1.2 करोड़ डिब्बे उपलब्ध कराए जाएंगे, राज्य सरकार गांवों में 14,000 ट्राइसाइकिल उपलब्ध कराएगी, 1,771 इलेक्ट्रिक वाहन थे और कचरा संग्रहण के लिए 3,097 ऑटो थे।

VIDEO: अनुपमा ने की 'अंखियों से गोली मारे ट्रेंड' को करने की कोशिश

टीवी शो के 1 मिनट के प्रोमो के लिए रेखा को चैनल ने दी इतनी भारी रकम

क्या एक बार फिर बिग बॉस में नजर आएंगे आसिम रियाज? एक्टर की पोस्ट देख फैंस हुए शॉक्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -