अफ्रीका को धूल चटा कोहली ने दिया ऐसा बयान
अफ्रीका को धूल चटा कोहली ने दिया ऐसा बयान
Share:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए दुसरे वनडे मैच में भारत ने मेजबान टीम को 9 विकेट से मात दें 6 मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली. इस मैच में टॉस जीत भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर रविवार को खेले गए इस मुकाबले में भारतीय स्पिनर्स ने शानदार कर धारदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. युजवेंद्र चहल (22-5) और कुलदीप यादव (20-3) की बेमिसाल गेंदबाजी की बदौलत अफ़्रीकी टीम महज 118 रनों पर ढेर हो गयी. इस आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने मात्र 20.3 ओवरों में ही एक विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

इस मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि, "यह विकेट डरबन की तुलना में काफी सख्त था. भुवी और बुमराह ने वास्तव में अच्छी शुरुआत दी. हमारा प्रयास था कि दक्षिण अफ्रीका बहुत ज्यादा रन न बना पाए. स्पिनर ने एक बार फिर से बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया है. इस तरह की जीत से हमेशा अच्छा महसूस होता है. हमने जो सुबह प्लान किया था, उसे बखूबी अंजाम दिया. हमें पता था कि हमें इस पिच पर बहुत ज्यादा घास नहीं मिलेगी. हमें यह भी मालूम था विकेट काफी सख्त और सूखा है. छोटे लक्ष्य का पीछा हमेशा सकारात्मक तरीके से करना जरूरी होता है.

उन्होंने कहा कि, "हमें पता कि दक्षिण अफ्रीकी टीम का मिडिल ऑर्डर अनुभवहीन है और हमने इसे पूरी तरह से भुनाया. जिस तरह से हमारे स्पिनर गेंदबाजी कर रहे हैं, हम इस गति को बनाए रखने के प्रति आश्वस्त हैं." आपको बता दें कि 6 मैचों की इस वनडे सीरीज में भारत ने दोनों शुरूआती मुकाबले अपने नाम किया है. वहीँ इससे पहले हुई टेस्ट सीरीज में भारत को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था.

 

चहल ने कहा- छक्कों से डर नहीं लगता, विकेट ना लेने से लगता है

क्रिकेटर ने शादी टाल कर मैच खेलते हुए रचा इतिहास

दूसरे वनडे में जब विराट हुए शर्म से पानी-पानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -