क्रिकेटर ने शादी टाल कर मैच खेलते हुए रचा इतिहास
क्रिकेटर ने शादी टाल कर मैच खेलते हुए रचा इतिहास
Share:

क्रिकेट का इतिहास कई कारनामो से भरा हुआ है. खेल के आलावा भी क्रिकेट से जुडी कई रोचक घटनायें इस खेल के साथ दशको से दर्शको का मनोरंजन करती आ रही है. खेल और खिलाडी की जिंदगी से जुड़े वाकिये क्रिकेट की ऑन फिल्ड और ऑफ फिल्ड एक्टिविटी दोनों में क्रिकेट लवर की बराबर दिलचस्पी रही है. आज हम आपको ऐसी ही एक और रोचक खबर बता रहे है.

अपने देश के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का जूनून में सभी खिलाड़ियों को कहीं न कहीं, कभी न कभी कुछ तो बलिदान करना ही पड़ता है, लेकिन एक खिलाड़ी ने तो इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट मैच खेलने के लिए अपनी शादी की तारीख को ही टाल कर इतिहास बना दिया. जी हा हम बात कर रहे है इंग्लैंड के ऑलराउंडर टोनी पिगौट की जिन्होंने अपने देश के लिए टेस्ट मैच खेलने के लिए अपनी शादी तक टाल दी थी, इससे भी दिलचस्प बात ये है कि टोनी पिगौट अपने देश के लिए सिर्फ ये ही एकलौता टेस्ट मैच ही खेल सके थे.

ये मैच न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 1984 में केला गया था. इस मैच की पहली पारी में पिगौट 4 रन बनाकर आउट हो गए तो दूसरी पारी में उन्होंने नाबाद 8 रन बनाए. वहीं गेंदबाज़ी करते हुए पिगौट ने न्यूज़ीलैंड के दो बल्लेबाजों के विकेट चटकाए थे.

दूसरे वनडे में जब विराट हुए शर्म से पानी-पानी

श्रीसंत पर आजीवन बैन! आज होगा फैसला

आइसीसी की अंडर-19 टीम में है ये पांच भारतीय शामिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -