जल्द लॉन्च होगी हवा में उड़ने वाली कार, होगा लोगों का सपना पूरा

कार चलाने वाला हर शख्स कभी न कभी ऐसी कार की आशा अवश्य करता है, जो रोड की जगह आसमान में उड़े. यह चाहत तब और अधिक बढ़ जाती है, जब हम काफी लंबे जाम में फंस जाते हैं, अथवा फिर ऐसे किसी स्थान पर जाते हैं, जहां रोड बेहद खराब स्थिति में होती हैं. यदि आपकी भी यही चाहत रही है, तो आने वाले वक़्त में आपका सपना शीघ्र हकीकत बन सकता है. 

दरअसल, जापान की स्काईड्राइव इंक ने अपनी उड़ने वाली कार का सफल टेस्ट किया है. हालांकि, इस कार में सिर्फ एक ही इंसान बैठ सकता है. कंपनी ने अपनी इस कार का एक वीडियो भी जारी किया है. वही इस वीडियो में मोटरसाइकिल की भांति दिखने वाली कार हवा में उड़ रही है. वीडियो में यह देखा जा सकता है कि इसके भीतर एक व्यक्ति बैठा हुआ है. हालांकि, गाड़ी की भूमि से ऊंचाई एक से दो मीटर ही रही. स्काईड्राइव की यह उड़ने वाली कार एक निर्धारित इलाके में चार मिनट तक हवा में रही.

तोमोहिरो फुकुजावा की अगुवाई में स्काईड्राइव की इस प्रोजेक्ट को अंजाम दिया गया. सफल टेस्ट के पश्चात् तोमोहिरो फुकुजावा ने कहा कि वर्ष 2023 तक उड़ने वाली कार के प्रोडक्शन नमूनें के आने की आशा है. हालांकि, उन्होंने यह भी माना कि इसे सकुशल बनाना एक बड़ी चुनौती है. आगे उन्होंने कहा कि मौजूदा वक़्त में उड़ने वाली कार को लेकर पुरे विश्व में 100 से अधिक प्रोजेक्ट चल रहे हैं, किन्तु इनमें से कुछ ही प्रोजेक्ट हैं, जो एक इंसान को लेकर उड़ान भरने में सफल रहीं. वही अब सभी को ऐसी कार के आने का बेसब्री से इंतजार है.

होंडा जल्द लांच करेगी बेहद सस्ती बाइक, इतनी हो सकती है कीमत

Royal Enfield ने बाजार में लॉन्च की पावरफुल मोटरसाइकिल

Toyota Urban Cruiser के इंटीरियर का हुआ खुलासा, ये होंगे फीचर्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -