पीएम मोदी के शिलान्यास कार्यक्रम पर सुब्रमण्यम स्वामी का तंज, कार्टून शेयर कर साधा निशाना
पीएम मोदी के शिलान्यास कार्यक्रम पर सुब्रमण्यम स्वामी का तंज, कार्टून शेयर कर साधा निशाना
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने आज नये संसद भवन का शिलान्यास और भूमि पूजन कर दिया है। चार मंजिला नये संसद भवन का निर्माण कार्य भारत की स्वतंत्रता की 75वीं सालगिरह तक पूरा कर लिए जाने की उम्मीद जताई जा रही है। नये संसद भवन का निर्माण 971 करोड रुपए के अनुमानित खर्च से 64,500 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में किए जाने का प्रस्ताव है।

इस कार्यक्रम की शुरुआत वैदिक मंत्रोच्चार के बीच भूमि पूजन से हुई और इसके संपन्न होने के बाद शुभ मुहुर्त में पीएम मोदी ने परम्परागत विधि विधान के साथ इसका शिलान्यास किया। इस दौरान लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई केंद्रीय मंत्री, बड़ी तादाद में सांसद और कई देशों के राजदूत कार्यक्रम में मौजूद रहे।

वहीँ, नए संसद भवन बनाने के फैसले पर भाजपा के राजयसभा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए एक कार्टून सोशल मीडिया पर साझा किया है। इस कार्टून में जनता सरकार से सवाल करती दिख रही है कि पेट्रोल के दाम इतने अधिक क्यों हैं? जिसके जवाब में नीति आयोग कहता है कि पेट्रोल पर कर नहीं लगाएंगे, तो देश चलाने के लिए धन कहां से आएगा? इसके बाद फिर जनता सवाल करती है कि सरकार के पास धन की कमी है, तो नए संसद भवन के लिए पैसे कहां से आए? इसके जवाब में नीति आयोग पीएम मोदी से कहता है, 'आवश्यकता से अधिक लोकतंत्र का यही नतीजा होता है।'

 

बंगाल में गुंडाराज चरम पर, उपद्रवियों ने तोड़ी भाजपा नेता विजयवर्गीय की गाड़ी

कृषि कानून: किसान बोले - सुनने को तैयार नहीं है सरकार, कमज़ोर करना चाहती है आंदोलन

किसानों को मनाने की कोशिश जारी, आज शाम प्रेस वार्ता करेंगे कृषि मंत्री तोमर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -