किसानों को मनाने की कोशिश जारी, आज शाम प्रेस वार्ता करेंगे कृषि मंत्री तोमर
किसानों को मनाने की कोशिश जारी, आज शाम प्रेस वार्ता करेंगे कृषि मंत्री तोमर
Share:

नई दिल्ली: किसान आंदोलन पर सरकार की पहल का कोई ख़ास नतीजा नहीं निकला है. किसानों ने सरकार के प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर दिया है. यानी किसानों और सरकार के बीच गतिरोध जस का तस बना हुआ है. किसान, कृषि कानूनों को रद्द करने की जिद पर अड़े हुए हैं, तो वहीँ सरकार संशोधन के आश्वासन से आगे नहीं बढ़ पा रही है. इस बीच केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर आज आंदोलनरत किसानों से अपील करेंगे. 

सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर आज किसानों से सरकार के प्रस्ताव को स्वीकार करने और आंदोलन को समाप्त करने का आग्रह करेंगे. वह आज शाम 4 बजे प्रेस वार्ता भी करेंगे. वहीं, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि नए कृषि कानूनों को लेकर फैलाई जा रही फर्जी और भ्रामक खबरों और अफवाहों का शिकार न हों.  केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि APMC मंडियों का संचालन जारी रहेगा और नए कृषि कानूनों के पारित होने के बाद से अब तक एक भी APMC मंडी बंद नहीं हुई है. नए कृषि कानूनों और सुधारों के पीछे की असलियत को जानें.

वहीं, किसानों का कहना है कि जब तक तीनों कानून निरस्त नहीं होते, आंदोलन नहीं थमेगा. 14 दिसंबर को बड़ा आंदोलन होगा, किसान पूरे देश में धरना प्रदर्शन करेंगे. नए कानूनों के खिलाफ देश भर में हर दिन प्रदर्शन जारी रहेंगे. 12 दिसंबर तक जयपुर-दिल्ली हाईवे पूरी तरह बंद करेंगे. भाजपा के MLA,सांसद, मंत्रियों का घेराव, बायकॉट करेंगे.

केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने गिनाए दिल्ली प्रदूषण के 3 बड़े कारण, कहा- मिलकर करनी होगी मेहनत

बंगाल में 'नड्डा' की गाड़ी पर फेंके गए पत्थर, कल भी हुआ था काफिले पर हमला

केंद्र पर राहुल गांधी का वार, कहा- गरीबों का मौलिक अधिकार छीन रही मोदी सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -