सुबोधकांत कांग्रेस प्रचार कमेटी के चेयरमैन बने
सुबोधकांत कांग्रेस प्रचार कमेटी के चेयरमैन बने
Share:

रांची. झारखंड प्रदेश कमेटी में बड़ा फेर बदल हुआ. सुखदेव भगत को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाया गया. अब उनकी जगह  पूर्व सांसद डॉ. अजय कुमार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेवारी सौंपी गई है, वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय प्रचार कमेटी के चेयरमैन बनाए गए हैं.

प्रदेश स्तर पर सात अलग-अलग कमेटियों का गठन कर संगठन को धारदार बनाने की कोशिश की गई है. पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी की सहमति के बाद राष्ट्रीय महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने नई कमेटी के गठन की सूची गुरुवार को जारी कर दी है. 

पार्टीके भीतर सुखदेव भगत का लंबे समय से विरोध चल रहा था. वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं और विधायकों ने कई बार आलाकमान से उनकी शिकायत की थी. उनका आरोप था कि सुखदेव भगत के नेतृत्व में पार्टी कमजोर हो गई है. मिशन 2019 के लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रदेश नेतृत्व में बदलाव जरुरी है.

इसे देखते हुए केंद्रीय नेतृत्व बेदाग छवि वाले किसी नेता को प्रदेश की कमान सौंपने का मन बनाया. अंतत: सुखदेव भगत को अध्यक्ष पद से हटाते हुए उनके स्थान पर डॉ. अजय कुमार को जिम्मेवारी सौंपी गई है.

वहीं प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुखदेव भगत ने कहा कि मैं पार्टी के निर्णय के साथ हूं. हमेशा पार्टी की सेवा योग्यता और क्षमता के अनुसार करता रहूंगा. पार्टी ने मुझे बहुत कुछ दिया है.  

बुजुर्ग महिला ने बनाई चिता, खुद को लगाई आग

बिल गेट्स ने भारत से चमत्कार की उम्मीद जताई

फारूख अब्दुल्ला पर लगा अलगाव भड़काने का आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -