LNJP अस्पताल में कोरोना के नए वैरिएंट पर स्टडी जारी, अगले हफ्ते आएगी रिपोर्ट
LNJP अस्पताल में कोरोना के नए वैरिएंट पर स्टडी जारी, अगले हफ्ते आएगी रिपोर्ट
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में भारी बढ़ोतरी देखने को मिल रही  है. पॉजिटिविटी रेट बढ़ने से कोरोना मरीजों की तादाद भी बढ़ रही है. बीते कुछ दिनों से रोज़ाना 2 हजार से अधिक करोना के मरीज मिल रहे हैं. पॉजिटिविटी रेट 13 फीसद के आसपास पहुंच गया है, जो चिंता का विषय बना हुआ है. हालांकि, रिकवरी रेट भी बेहतर बना हुआ है.

बता दें कि, शुक्रवार को कोरोना से 2 लोगों की मौत हुई थी. दिल्ली के ताजा आकड़ों के अनुसार, कुल कोरोना मामलों की तादाद 19 लाख 64 हजार 793 हो गई है. कुल मौत की संख्या 26 हजार 327 हो गई है. LNJP के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. सुरेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया है कि LNJP में प्रतिदिन कोरोना के 14-15 मरीज भर्ती हो रहे हैं. अभी कोविड के कुल 51 पेशेंट भर्ती हैं. जिनमें एक मरीज गंभीर बना हुआ है. हालांकि, बीते 24 घंटे में अस्पताल में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है. रिकवरी रेट अच्छी है लेकिन संक्रमण दर 10 फीसद से अधिक है, जो चिंता का विषय है.

बता दें कि जहां तक ग्रेडेड रेस्पॉन्स एक्शन प्लान लागू करने की बात है, तो उसमें पॉजिटिविटी के साथ-साथ हॉस्पिटलाइजेशन भी आधार होता है.  रोज़ाना 500 बेड भरना, उसमें पैमाना होता है. पॉजिटिविटी दर 10 फीसदी से अधिक है, किन्तु, हॉस्पिटलाइजेशन बहुत कम है. सिर्फ 4.5 फीसदी ही बेड्स भरे हुए हैं 96 फीसद बेड्स खाली हैं. कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं, उसमें वायरस के म्यूटेंट केसेज भी हैं. बीए-4 और बीए-5 के केस आए हैं, जिन पर हम अध्ययन कर रहे हैं. जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए 100 से ज्यादा सैंपल प्रोसेस में हैं. अगले सप्ताह उसकी रिपोर्ट आएगी तो मालूम चलेगा कि यह नया वेरिएंट है या नहीं. 

जम्मू कश्मीर में बड़ा हादसा, छात्रों से भरी मिनी बस गहरी खाई में गिरी, मची चीख-पुकार

बेयर ग्रिल्स के साथ जहां-जहां गए PM, उसे बनाया जाएगा टूरिस्ट स्पॉट

डॉलर के दाम में हो रही है लगातार बढ़ोतरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -