असम के छात्र नेता की गोली मारकर हत्या, एबीएमएसयू ने किया बंद का एलान
असम के छात्र नेता की गोली मारकर हत्या, एबीएमएसयू ने किया बंद का एलान
Share:

असम- असम के कोकराझार जिले में छात्र की गोली मारकर हत्या करने से इलाके में हड़कंप मच गया. आपको बता दे कि छात्र ऑल बोडो माइनॉरिटी स्टूडेंट्स यूनियन (एबीएमएसयू) का अध्यक्ष और जिले में लोकप्रिय नेता था. मृतक छात्र लफीक उल इस्लाम अहमद की मंगलवार को अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी.

गौरतलब है कि अहमद कोकराझार शहर के तितागुरी बाजार की एक दुकान से टाइल्स खरीदने गए थे. तभी बाइक सवार हमलावरों ने एके 47 राइफल से उन पर गोलियां चला दी. जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गयी, और दुकानदार को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस को मौके से एके 47 के तीन खाली कारतूस भी बरामद हुए है. छात्र नेता की हत्या के बाद इलाके में तनाव बाद गया है.और लोगे ने सड़कों पर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है. वही एबीएमएसयू ने हत्या के विरोध में बेमियादी बंद की घोषणा की है और, अपराधियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है. जिसके बाद असम के निचले हिस्सों में सुरक्षा बड़ा दी गयी है.

आपको बता दे कि अहमद बोडोलैंड क्षेत्रीय जिलों के अल्पसंख्यकों के बीच लोकप्रिय नेता थे, और समुदाय के युवकों की मजबूत आवाज थे. अहमद पर पहले भी कई बार हमला हो चूका है. जिसके बाद पुलिस ने उन्हें निजी सुरक्षा गार्ड उपलब्ध कराए थे. वही असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने घटना की निंदा करते हुए पुलिस महानिदेशक मुकेश सहाय से मौजूदा स्थिति की समीक्षा करने का आदेश दिया है. जिसके बाद पुलिस हत्यारो कि तलाश में जुट गयी है ,और मामले की तहकीकात की जा रही है. बता दे कि हत्या की निंदा करते हुए असम प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष रिपून बोरा ने घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है.

केरल में RSS कार्यकर्ता की हत्या, भाजपा ने की बंद की अपील

बिहार के एकमात्र मुस्लिम मंत्री ने कहा, जय श्री राम बोलने से नहीं है गुरेज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -