कपड़ों पर लग गए हैं चाय के जिद्दी दाग? तो इन उपायों से करें साफ़
कपड़ों पर लग गए हैं चाय के जिद्दी दाग? तो इन उपायों से करें साफ़
Share:

चाहे सर्दी की ठिठुरन हो, सुहावनी बारिश हो या गर्मी की चिलचिलाती गर्मी, हम भारतीय हर मौसम में चाय की चुस्की का आनंद लेते हैं। कई लोगों के लिए दिन की शुरुआत गर्म चाय के कप से होती है। खासकर ठंड के मौसम में लोग कंबल लपेटकर आराम से चाय का आनंद लेना पसंद करते हैं। हालाँकि, यदि आपने कभी अपने चाय के कप के फिसलने और अपने महंगे सफेद कंबल पर दाग छोड़ने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना का अनुभव किया है, तो आप जानते हैं कि इससे छुटकारा पाना कितना चुनौतीपूर्ण हो सकता है। वाणिज्यिक डिटर्जेंट अक्सर कपड़ों से चाय या कॉफी के दाग को पूरी तरह से हटाने में कम पड़ जाते हैं।

ऐसे में आपके लिए एक शानदार तरकीब लेकर आए हैं जो मिनटों में आपके महंगे कंबल से चाय के जिद्दी दागों को हटाने में आपकी मदद कर सकती है। सबसे अच्छी बात यह है कि इससे आपको महंगे डिटर्जेंट पर अतिरिक्त पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अपनी रसोई में पाई जाने वाली एक साधारण वस्तु का उपयोग करके, आप अपने सुंदर और महंगे सफेद कंबल को उसकी मूल स्थिति में वापस ला सकते हैं। आइए आपको बताते है इस अद्भुत ट्रिक के बारे में...

अविश्वसनीय युक्ति:
दाग वाले क्षेत्र का आकलन करें और चाय के दाग वाले कपड़े पर उचित मात्रा में सिरका डालें।
सिरके को कपड़े में धीरे से रगड़ें, यह सुनिश्चित करें कि यह दागदार रेशों में प्रवेश कर जाए। दाग हटाने की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए इसे लगभग 20 से 30 मिनट तक लगा रहने दें।
निर्धारित समय के बाद दाग वाली जगह को अपने हाथों से जोर-जोर से रगड़ें। आप देखेंगे कि चाय का दाग कपड़े से आसानी से छूटने लगता है।
अंत में, बचे हुए सिरके को हटाने के लिए दाग वाले हिस्से को साफ पानी से धो लें।

यह सरल लेकिन प्रभावी ट्रिक न केवल सफेद कंबलों पर बल्कि रंगीन कपड़ों पर भी अद्भुत काम करती है। यदि आपके घर में सिरका नहीं है, तो विकल्प के रूप में नींबू के रस का उपयोग किया जा सकता है। सिरका और नींबू के रस दोनों में मौजूद प्राकृतिक एसिड चाय के दाग को तोड़ने में मदद करते हैं, जिससे इसे हटाना आसान हो जाता है।

इस अविश्वसनीय और किफायती ट्रिक से अपने महंगे कंबलों पर चाय के दाग की चिंता को अलविदा कहें। अपनी रसोई से रोजमर्रा की वस्तुओं का उपयोग करके, आप विशेष डिटर्जेंट पर बहुत अधिक पैसा खर्च किए बिना अपने कंबलों को उनकी मूल महिमा में बहाल कर सकते हैं। चाहे वह प्राचीन सफेद कंबल हो या रंगीन कंबल, चाय के उन लगातार दागों से निपटने के लिए यह तरकीब आपके लिए उपयुक्त समाधान है। दुर्घटनाओं के डर के बिना अपनी चाय का आनंद लें, यह जानते हुए कि आपके पास एक त्वरित और आसान उपाय है।

Covid Update: बीते 24 घंटों में देश में 702 नए केस दर्ज, सक्रीय मामलों की संख्या 4000 के पार

मर चुकी पत्नी को पति ने कर दिया जिंदा, मामला जानकर आपके भी उड़ जाएंगे होश

'हार्ट अटैक' के लिए वरदान साबित होगी 7 रुपये की 'राम किट', तुरंत सेवन से बचेगी जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -