Covid Update: बीते 24 घंटों में देश में 702 नए केस दर्ज, सक्रीय मामलों की संख्या 4000 के पार
Covid Update: बीते 24 घंटों में देश में 702 नए केस दर्ज, सक्रीय मामलों की संख्या 4000 के पार
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटों में Covid-19 के 702 नए मामले दर्ज किए गए। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में देश में छह मौतें हुई हैं - दो महाराष्ट्र में, और एक-एक दिल्ली, कर्नाटक, केरल और पश्चिम बंगाल में। नवीनतम वृद्धि के साथ, कुल सक्रिय केसलोएड अब 4,097 है। 

सुबह 8 बजे अपडेट किए गए मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, 24 घंटे की अवधि में छह नई मौतें हुईं - दो महाराष्ट्र से और एक-एक कर्नाटक, केरल, पश्चिम बंगाल और दिल्ली से। 5 दिसंबर तक रोजाना सामने आने वाले मामलों की संख्या घटकर दोहरे अंक में आ गई थी, लेकिन नए वैरिएंट के सामने आने और ठंड के मौसम की स्थिति के बाद मामले फिर से बढ़ गए हैं। मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 98.81 प्रतिशत की राष्ट्रीय रिकवरी दर के साथ 4.4 करोड़ से अधिक है। वेबसाइट ने आगे बताया कि देश में अब तक कोविड टीकों की 220.67 करोड़ खुराकें दी जा चुकी हैं।

रिपोर्ट में स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से बताया गया है कि बुधवार को, दिल्ली ने सब-वेरिएंट JN.1 का पहला मामला दर्ज किया। कोविड संक्रमण और जेएन.1 सब-वेरिएंट मामलों की संख्या में वृद्धि के बीच, स्वास्थ्य अधिकारियों ने लोगों से आग्रह किया है कि वे घबराएं नहीं, क्योंकि संक्रमित लोगों में से 92 प्रतिशत लोग घर-आधारित उपचार का विकल्प चुन रहे हैं और उनमें हल्के लक्षण दिखाई दे रहे हैं। जैसा कि  रिपोर्ट में बताया गया है, अधिकारियों ने कहा कि अस्पताल में भर्ती होने की दर में भी कोई वृद्धि नहीं हुई है और अन्य चिकित्सीय स्थितियों के कारण भर्ती होने वाले मरीजों में कोविड एक आकस्मिक खोज है। भारत में COVID-19 मामलों के कारण मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 5,33,346 हो गई है, जो पिछले 24 घंटों में छह मौतों की वृद्धि को दर्शाती है।

मंदिर की भूमि पर 1990 से मिशनरी स्कूल ने कर रखा था कब्जा, अब मद्रास हाई कोर्ट ने दिया खाली करने का आदेश

नीलम आज़ाद की याचिका पर सुनवाई करने से दिल्ली हाई कोर्ट का इंकार ! संसद सुरक्षा चूक में थीं शामिल

पूर्व क्रिकटर ने ऋषभ पंत को लगाया डेढ़ करोड़ का चूना, मोबाइल में मिली मॉडल्स की आपत्तिजनक तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -