परमाणु मिसाइल गठजोड़ पर सख्त कार्रवाई हो - भारत
परमाणु मिसाइल गठजोड़ पर सख्त कार्रवाई हो - भारत
Share:

संयुक्त राष्ट्र संघ में निरस्त्रीकरण पर हुई बैठक में भारत ने पाकिस्तान और उत्तर कोरिया के बीच परमाणु मिसाइल गठजोड़ की ओर ध्यान आकृष्ट करते हुए अंतरराष्ट्रीय समुदाय से इस पर सख्त कार्रवाई करने की अपील की है. बैठक में भारत के राजनयिक अमनदीप सिंह ने यह बात कही.

बता दें कि यूएन में निरस्त्रीकरण पर आयोजित बैठक में भारत के राजनयिक अमनदीप सिंह ने दृढ़ता से कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को परमाणु प्रसार में लिप्त या इससे लाभ लेने वाले देशों के खिलाफ संगठित रुख अपनाना ही होगा. यूएन महासभा के निरस्त्रीकरण पर बनी कमेटी के समक्ष भारत की चिंता प्रकट करते हुए सिंह ने कहा कि परमाणु हथियार और मिसाइल टेक्नोलॉजी के प्रसार को लेकर भारत इसलिए चिंतित है, क्याेंकि इसका भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा पर व्यापक असर पड़ता है.

उल्लेखनीय है कि संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका और अंतरराष्ट्रीय मीडिया यह पहले ही साबित कर चुका है, कि पाकिस्तान 1990 से ही उत्तर कोरिया को परमाणु तकनीक देता रहा है.गत माह भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन और जापान के विदेश मंत्री तारो कोनो से हुई बातचीत में भी पाकिस्तान की ओर संकेत करते हुए उत्तर कोरिया की परमाणु प्रसार संबंधी गतिविधियों की जांच की मांग की थी.

यह भी देखें

फर्जी फोटो में फंसे पाक के खिलाफ होगी कार्रवाई

UN में भारत ने दिया पाकिस्तान के झूठ का जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -