'भूख बढ़ाने के लिए चिप्स-केक खाओ', आपका दिमाग घुमा देंगे ये घरेलू टिप्स

दुनिया का हर व्यक्ति बेहतर स्वास्थ्य और फिटनेस के लिए सपने देखता है। जी हाँ, लोग अच्छे स्वास्थ्य के लिए घरों में तरह-तरह के नुस्खे अपनाते हैं। हालाँकि स्वास्थ्य के लिए ये सभी तरीके बहुत ही पारंपरिक हैं। आज हम आपको कुछ नुस्खे बताने जा रहे हैं जो आपके काम आ सकते हैं।

झपकी लेना चाहते हैं तो कॉफी- अगर आप सोना चाहते हैं या फिर झपकी लेना चाहते हैं तो काफी पी लें। जी दरअसल जापान में इसे कॉफी झपकी के नाम से भी जाना जाता है। एक सर्वेक्षण में यह बात पता चली कि जिन लोगों ने कॉफी झपकी ली उन्होंने अपने काम में अच्छा प्रदर्शन किया। आपको बता दें कि कॉफी पीने से शरीर में एडीनोसिन अंदर जाती है और यह आपके मस्तिष्क को ट्रिगर करता है। जब एडीनोसिन का स्तर बढ़ता तो आप अधिक थका हुआ महसूस करते हैं और इससे आपको झपकी आने लगती है।

खाने के तुरंत बाद टूथ ब्रश न करें- अक्सर लोग खाना खाने के बाद ब्रश नहीं करने की भी सलाद देते हैं। हालाँकि इसके पीछे का कारण यह है कि ऐसा न करना तब सही होता है जब आपने खट्टे फल, सोडा, टमाटर या फिर कोई खट्टा पेय पिया हो। जी दरअसल खट्टे पदार्थ दांतो की चमक को बढ़ाने में मदद करते हैं और टूथ ब्रश कर लेने से चमक नहीं बढ़ती। ऐसे में खाने के बाद कम से कम आधे घंटे बाद ब्रश करना चाहिए।

भूख बढ़ाने के लिए चिप्स, केक खाओ- अगर आप थोड़े से चिप्स खा लें, या फिर एक पीस केक का खा लेते हैं तो इससे आपके वजन पर कोई नुकसान नहीं होगा, अगर आप ऐसा सोचते हैं तो ये गलत है। जी दरअसल कम मात्रा में कार्ब्स आपके रक्त शर्करा को बढ़ाते हैं और आपकी भूख बढ़ने लगती है।

थक गए हैं तो एनर्जी ड्रिंक से दूर रहे- एनर्जी ड्रिंक में कॉफी की तुलना में कम से कम पांच गुना अधिक कैफीन होता है, जो हमें ऊर्जा तो देती है लेकिन बहुत जल्द ही ये खत्म भी हो जाती है। इसके अलावा इसको लेने के कई साइड इफेक्ट भी हैं।

2 हफ्ते में घट जाएगी कमर की चर्बी, करें ये दो एक्‍सरसाइज

मछली खाने के बाद न करें इन चीजों का सेवन, साबित हो सकती है जहर

रोज सुबह खाएं एक कच्चा केला, डायबिटीज से लेकर वजन तक होगा कंट्रोल

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -