नेपाल बॉर्डर पर फिर भारतीय सेना पर फेंके गए पत्थर, भड़के ग्रामीण
नेपाल बॉर्डर पर फिर भारतीय सेना पर फेंके गए पत्थर, भड़के ग्रामीण
Share:

देहरादून: नेपाल की ओर से एक माह के अंदर 11वीं दफा उत्तराखंड बॉर्डर पर भारतीय नागरिकों पर हुए पथराव से भड़के स्थानीय  लोगों ने 28 दिसंबर से नेपाल के खिलाफ आंदोलन की घोषणा कर दी है। आक्रोशित लोगों का कहना है कि भारतीय इलाके में 27 दिसंबर तक काली नदी किनारे तटबंध बनाने का काम आरम्भ नहीं हुआ, तो वे चरबद्ध आंदोलन शुरू कर देंगे। जिसके अंतर्गत पहले दिन 28 को तहसील का घेराव करने के बाद अंतरराष्ट्रीय झूलापुल पर तालेबंदी कर आवागमन रोक दिया जाएगा।

इसके साथ ही, उन्होंने नेपाल के लोगों को भारत न आने की भी चेतावनी दी है। भाजपा के जिला उपाध्यक्ष महेन्द्र बुदियाल की अगुवाई में स्थानीय लोगों ने SDM को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान उन्होंने कहा है कि घटधार क्षेत्र को काली नदी से कटाव का खतरा बना हुआ है, जिसे जल्द शुरू कराया जाए। लेकिन नेपाल की तरफ से निरंतर हो रही पत्थरबाजी की निर्माण कार्य में बाधा आ रही है। SDM से मिले लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा कि नेपाल से पत्थरबाजी की घटनाएं नहीं थमने और काली नदी पर तटबंध निर्माध शुरू नहीं होने पर वे 28 दिसंबर से अंतरराष्ट्रीय झूलापुल पर ताला डालकर आंदोलन करेंगे।

उन्होंने कहा कि इस दौरान किसी भी किस्म की समस्या आने पर  शासन प्रशासन जिम्मेदार होगा। शुक्रवार की पत्थरबाजी के बाद से काली नदी में कार्य ठप पड़ा हुआ है। बता दें कि विगत दिनों नेपाल से काली नदी में तटबंध बना रहे भारतीय मजदूरों, निर्माण में लगे वाहनों को निशाना बनाकर पथराव किया था ।

जय श्री राम बोलकर क्यों भड़काते हो ? भाजपा पर बरसे अशोक गहलोत

Video: राहुल गांधी का तीखा भाषण सुनने के बाद बोली भाजपा- 'थैंक यू कांग्रेस'

तवांग में 'पिटने' के बाद सुधर गया चीन ! देने लगा भारत से अच्छे संबंधों की दुहाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -