छत्तीसगढ़ की राजनीति में मची हलचल, टूटी 'जय-वीरू' की जोड़ी
छत्तीसगढ़ की राजनीति में मची हलचल, टूटी 'जय-वीरू' की जोड़ी
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजनीति में जय-वीरू की जोड़ी के नाम से पहचाने जाने वाले टीएस सिंहेदव एवं सीएम भूपेश बघेल के बीच सब ठीक नहीं चल रहा है। दोनों के बीच की तल्खी बार-बार सामने आती रही है। अब टीएस सिंहदेव ने कहा है कि वे चुनाव आने तक अपने भविष्य के बारे में फैसला लेंगे। अभी कुछ सोचा नहीं है। मजाक में यह भी कह दिया कि अब बात तो रिटायरमेंट की हो रही है। सिंहदेव सोमवार को सूरजपुर पहुंचे थे। 

सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण की बैठक में सम्मिलित होने आए स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव से मीडिया ने अगले विधानसभा चुनाव को लेकर सवाल पूछा था। इस पर उन्होंने कहा, अभी उन्होंने कुछ तय नहीं किया है। नई जवाबदेही के संबंध में मजाकिया लहजे में कहा कि, नई जिम्मेदारी की बात हो रही है या रिटायरमेंट की। यह भी बोला कि राज्य के 20 हजार गांवों में से सवा सौ गांवों में अभी सड़क नहीं बन सकी है।

राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के पश्चात् टीएस सिंहदेव और भूपेश बघेल के बीच ढाई-ढाई वर्षों का चर्चित फार्मूला खटास की मुख्य वजह बनी। टीएस सिंहदेव ने सरकार के साढ़े 3 वर्ष गुजर जाने के बाद खुले तौर पर कह दिया था कि कांग्रेस हाईकमान को अब फैसला ले लेना चाहिए। सिंहदेव ने कभी भी ढाई-ढाई वर्षों के मुख्यमंत्री के फार्मूले को नहीं नकारा। इससे स्पष्ट है कि ऐसा फार्मूला था अवश्य, जो अमल में नहीं आया। दोनों के बीच तल्खी इस कदर बढ़ गई कि 16 जुलाई को सिंहदेव ने पंचायत मंत्री के पद से इस्तीफा देते हुए कह दिया था कि उनके धैर्य की परीक्षा ली जा रही है। पारिवारिक पृष्ठभूमि कांग्रेस की है। फिलहाल वे कांग्रेस में ही रहेंगे, मगर जीवन में कई फैसले लेने पड़ते हैं। सिंहदेव ने 4 पन्नों के इस्तीफा पत्र सीएम के नाम भेजते हुए सीधे तौर पर कह दिया है कि पंचायत विभाग के योजनाओं के क्रियान्वयन में जानबूझकर अड़ंगा लगाया जाता रहा है। 

'TMC देश की सबसे भ्रष्ट पार्टी..', पीएम मोदी और अमित शाह से मिले शुभेंदु अधिकारी

'मोदी का इस्तीफा, देश में राष्ट्रपति शासन लागू..', कांग्रेस के समर्थन में फर्जी ख़बरें, 32 करोड़ व्यूज

दिल्ली में अगले महीने भाजपा की बड़ी बैठक, नड्डा को मिल सकता है सेवा विस्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -