दिल्ली में अगले महीने भाजपा की बड़ी बैठक, नड्डा को मिल सकता है सेवा विस्तार
दिल्ली में अगले महीने भाजपा की बड़ी बैठक, नड्डा को मिल सकता है सेवा विस्तार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में अगले महीने भाजपा की एक अहम संगठनात्मक बैठक होने का अनुमान है, जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यकाल के विस्तार पर मुहर लगाए जाने की संभावना है। पार्टी सूत्रों ने जानकारी दी है कि भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी आगामी राज्य विधानसभा चुनाव की रणनीति पर भी विचार करेगी और मौजूदा संगठनात्मक गतिविधियों की समीक्षा करेगी। हालांकि, इस बैठक का मुख्य आकर्षण कई राज्य में चुनाव और 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए संगठनात्मक चुनाव को स्थगित करना होगा। 

इससे जेपी नड्डा के कार्यकाल को स्वतः विस्तार मिल जाएगा, जिनका तीन साल का कार्यकाल अगले महीने खत्म हो रहा है, क्योंकि अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया आरंभ होने से पहले पार्टी की कम से कम आधी राज्य इकाइयों में आंतरिक चुनाव पूर्ण होना अनिवार्य है। अप्रैल-मई 2024 में लोकसभा चुनाव के संपन्न होने के बाद आंतरिक चुनाव की कवायद आरंभ होगी। बता दें कि, नड्डा के पूर्ववर्ती और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले विस्तार दिया गया था। लोकसभा चुनाव ख़त्म होने के बाद ही संगठनात्मक चुनाव शुरू हुए और नरेंद्र मोदी के पीएम के रूप में दूसरे कार्यकाल के दौरान अमित शाह के केंद्रीय कैबिनेट में शामिल होने के साथ ही नड्डा निर्विरोध चुने गए थे।

दूसरी तरफ, भाजपा ने 2024 के लोकसभा चुनावों में जीत के लिहाज से मुश्किल मानी जाने वाली लोकसभा सीट की संख्या 144 से बढ़ाकर 160 कर दी है। इसमें निर्वाचन क्षेत्रों का एक बड़ा हिस्सा बिहार के अंतर्गत आता है, क्योंकि जनता दल (यूनाइटेड) (JDU) के साथ गठबंधन टूटने के बाद ज्यादातर निर्वाचन क्षेत्रों में भाजपा अपने बूते चुनाव लड़ने की तैयारी में है। इन सीटों पर पार्टी के अभियान और रणनीति की अगुवाई करने वाले बीजेपी के संगठनात्मक नेताओं ने कल सोमवार को पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा से मुलाकात की।

क्या तुम्हारा कुत्ता भी देश के लिए मरा ? विवादित टिप्पणी पर खड़गे का माफ़ी मांगने से इंकार

'सुबह-सुबह किसका नाम ले लिया', स्मृति ईरानी को लेकर इस नेता का आया बड़ा बयान

नहीं रहा 1971 युद्ध का हीरो, PM मोदी-शाह ने जताया शोक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -