Ind Vs Aus: जीत से 201 रन दूर टीम इंडिया, पुजारा-पंत पर दारोमदार
Ind Vs Aus: जीत से 201 रन दूर टीम इंडिया, पुजारा-पंत पर दारोमदार
Share:

सिडनी : टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को लंच तक तीन विकेट पर 206 रन बना लिए हैं। लंच के वक़्त ऋषभ पंत 73 जबकि चेतेश्वर पुजारा 41 रन बनाकर खेल रहे थे। ऑस्ट्रेलिया के 407 रन के लक्ष्य का पीछा कर रहे भारत को अब भी जीत के लिए 201 रन की जरुरत है। भारतीय बल्लेबाजों को अपना विकेट बचाए रखते हुए तीन रन प्रति ओवर के दर से रन स्कोर करने हैं। अब यह भारतीय खिलाड़ियों पर है कि वे मुकाबला जीतते हैं या फिर ड्रॉ करा लेते हैं। दोनों स्थितियों में हालांकि यह एक ऐतिहासिक स्थिति होगी।

लंच तक भारत के नम्बर-3 के बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा 41 तथा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 73 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं। पुजारा ने अपने स्वाभाव और शैली के अनुसार खेलते हुए 147 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके लगाए हैं, जबकि पंत ने अपनी पारी में 97 गेंदों पर 8 चौके और 3 छक्के लगाए हैं। दोनों अब तक चौथे विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी कर चुके हैं। पांचवें दिन भारत ने कप्तान अजिंक्य रहाणे (4) का विकेट गंवाया। रहाणे अपने कल के निजी स्कोर में एक भी रन नहीं जोड़ सके और 102 के कुल योग पर नेथन लॉयन की गेंद पर विकेट के पीछे कप्तान टिम पेन के हाथों लपके गए। रहाणे ने 18 गेंदों का सामना किया।

भारत ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट के नुकसान पर दो विकेट पर 98 रन बना लिए थे। चेतेश्वर पुजारा 9 और कप्तान अजिंक्य रहाणे चार रनों पर नाबाद लौटे थे। भारत ने अंतिम सत्र में अपने दोनों सलामी बल्लेबाज़-रोहित शर्मा (52) और शुभमन गिल (31) के विकेट खो दिए थे। रोहित को पैट कमिंस ने और गिल को जोस हेजलवुड ने चलता किया था। दोनों ने इस श्रृंखला में भारत के लिए पहले विकेट के लिए अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी करते हुए 71 रन जोड़े थए।

इरफान पठान बड़ा बयान, कहा- 'अगर आप खिलाड़ियों का सम्मान नहीं कर सकते, तो स्टेडियम न आएं'

नस्लीय दुर्व्यवहार 'अस्वीकार्य' है, इसे "पूर्ण तात्कालिकता" के साथ देखा जाना चाहिए: कोहली

पोग्बा, लिंडेलफ, शॉ चोट के कारण वाटफोर्ड संघर्ष से चूक गए: सोलस्केजर

 


 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -