ललित मोदी विवाद: सुषमा की खबर लेने पहुंचे मुरली मनोहर
ललित मोदी विवाद: सुषमा की खबर लेने पहुंचे मुरली मनोहर
Share:

नई दिल्ली: करप्शन के आरोपी IPL के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी की मदद करने का आरोप झेल रहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के घर पर गुरुवार देर शाम BJP के वरिष्ठ नेता और मार्गदर्शक मंडल के सदस्य मुरली मनोहर जोशी पहुंचे। इस मुलाकात को अहम माना जा रहा है, इससे पहले मार्गदर्शक मंडल के ही सदस्य और पार्टी के सीनियर लीडर लालकृष्ण आडवाणी ने एक इंटरव्यू में देश में फिर से इमरजेंसी के हालात बनने की आशंका से इनकार नहीं किया। उनके बयान को विपक्ष मोदी सरकार के कामकाज से जोड़कर देख रहा है। सुषमा स्वराज और मुरली मनोहर जोशी को आडवाणी खेमे का माना जाता है।

वसुंधरा से BJP ने झाड़ा पल्ला-

को लेकर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की मुश्किलें खत्म होती नहीं दिख रही हैं। सूत्रों के हवाले से खबर है कि बीजेपी शीर्ष नेतृत्व ने पार्टी प्रवक्ताओं से वसुंधरा का बचाव न करने को कहा है। बताया जा रहा है कि वसुंधरा को उनके पद से हटाया भी जा सकता है। खबर है कि विवाद को लेकर बुधवार को वसुंधरा ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को सफाई भी दी थी, लेकिन पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व जवाब से संतुष्ट नहीं है। इस बीच, वसुंधरा के बेटे और झालावाड़ से बीजेपी सांसद दुष्यंत गुरुवार को बयान जारी कर कहा है कि उन्होंने कोई भी गैरकानूनी काम नहीं किया है। उनके मुताबिक उनके सभी धंधे कानून के दायरे में हैं।

प्रेस सलाहकार ने कहा, नहीं भेजे MLA-

केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से बढ़ रहे दबाव के बीच राजस्थान सरकार के मंत्री राजेंद्र राठौर ने कहा है कि पार्टी और सरकार वसुंधरा के साथ है। वहीं, वसुंधरा राजे के प्रेस सलाहकार ने एक बयान जारी कर कहा है कि राजस्थान की मुख्यमंत्री ने BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलने का वक्त नहीं मांगा है। बयान में यह भी कहा गया कि राजस्थान बीजेपी से कोई भी विधायक दिल्ली नहीं गया है। इससे पहले खबर आई थी कि वसुंधरा ने केंद्रीय नेतृत्व पर दबाव बनाने के लिए अपने 35 विधायकों को दिल्ली भेजा है।

राजनाथ से मोदी ने की बात-

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच ललित मोदी की मदद करने के आरोपों से घिरीं वसुंधरा और सुषमा स्वराज को लेकर चर्चा हुई। हालांकि, इस भेंट का आधिकारिक एजेंडा आधार कार्ड पर विचार-विमर्श था।

ललित मोदी ने किया सुषमा का बचाव-

ललित मोदी ने विदेश मंत्री का बचाव करते हुए UPA सरकार में मंत्री रहे तीन नेताओं से रिश्ते की बात कही है। ललित मोदी ने एक इंटरव्यू में कहा, ''मेरे कई राजनेताओं के साथ संबंध रहे हैं। कांग्रेस के नेता राजीव शुक्ला खुद मेरी मदद करना चाहते थे, इसके अलावा शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल से भी मेरी अच्छी दोस्ती रही है।'' बता दें कि ये तीनों यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं। मोदी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को चुनौती दी है कि दम है तो उनके खिलाफ वित्तीय गड़बड़ियों के आरोपों को साबित करे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -