कोरोना में प्लाज़्मा थेरेपी असरदार, राज्यों को बस ICMR की अनुमति का इंतज़ार
कोरोना में प्लाज़्मा थेरेपी असरदार, राज्यों को बस ICMR की अनुमति का इंतज़ार
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महमारी देश में बढ़ती ही जा रही है. इस बीच इससे पीड़ित लोगों को ठीक करने के लिए एक आशा की किरण भी नज़र आई है. दिल्ली में प्लाज्मा थैरेपी के माध्यम से कुछ कोरोना पीड़ितों की हालत में सुधार आया है. इसपर अब अलग-अलग प्रदेश काम करने का विचार कर रहे हैं. 

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि दिल्ली में ये असरदार साबित हुई है, किन्तु जिनसे प्लाज्मा ले रहे हैं उनकी सहमति भी आवश्यक है. यदि ये तकनीक सही काम करती है तो उपयोग करना होगा. क्योंकि इससे इम्युन सिस्टम मजबूत होता है, तो ये असरदार साबित हो सकती है. उन्होंने कहा कि यदि इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) इसकी इजाजत देता है, तो हम भी इसपर आगे काम आरंभ कर सकते हैं.

बिहार सरकार में मंत्री संजय झा ने कहा कि ये महामारी एकदम नई है, ऐसे में इसको लेकर जो भी उपचार आएगा हम उसपर काम करेंगे. यदि केंद्र सरकार किसी भी प्रयोग को अनुमति देती है, तो हम उसे प्रदेश में लागू करने का काम करेंगे. वहीं, राजस्थान सरकार में मंत्री रघु शर्मा ने कहा है कि जो लोग कोरोना पॉजिटिव से नेगेटिव हुए हैं, उनके नमूने लिए गए हैं. हमने इस बारे में ICMR को लिखा है, जैसे ही हमें मंजूरी मिल जाएगी हम तुरंत राजस्थान में इस थैरेपी को अपनाने का काम करेंगे.

लॉकडाउन के बीच 500 टन माल पहुंचा चुकी है भारतीय वायु सेना

अब इस संस्थान का एक अधिकारी निकला कोरोना पॉजिटिव

क्या मई से हमेशा के लिए भारत से समाप्त हो जाएगा कोरोना ?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -