हार के बाद धोनी ने जो बयान दिया वो उन्हें और महान बना देता है

आईपीएल सीजन-11 में शनिवार को मुम्बई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया 27वां मुकाबला चेन्नई की टीम आठ विकेट से हार गयी. लेकिन हार के बावजूद चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सबका दिल जीत लिया. हमेशा की तरह कूल रहने वाले धोनी इस हार के बाद भी काफी सकारात्मक नजर आये और मैच के बाद उन्होंने जो बयान दिया वो धोनी का कद और अधिक बढ़ा देता है.

चेन्नई सुपरकिंग्स के नए घर यानि महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर खेले गए इस मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए, जिसके जवाब मुंबई की टीम कप्तान रोहित शर्मा के शानदार अर्धशतक की बदौलत इस मैच को आठ विकेट से जीतने में कामयाब रही. मैच के बाद धोनी ने कहा कि इस प्रकार की हार टीम को और खिलाड़ियों को काफी अच्छी सीख देती है.

बता दें कि यह अब तक खेले गए सात मैचों में चेन्नई की दूसरी हार है. धोनी ने मैच के बाद एक बयान में कहा, "यह जानना महत्वपूर्ण है कि हमसे गलती कहां हुई है? इस प्रकार की हार आपको काफी कुछ सिखाती है. अगर आप जीत ही जीत हासिल करते हैं, तो आपको अपने प्रदर्शन में कमी का अंदाजा नहीं होगा." कप्तान धोनी ने कहा, 'यह मैच अच्छा था और इससे हमें यह समझ आ गया है कि ऐसी परिस्थितियों में हमें क्या करना चाहिए?' धोनी के इस बयान से समझ आता है कि धोनी वाकई में क्रिकेट पंडित है.

 

गंभीर की ज़िंदगी का सबसे बुरा दिन

IPL 2018 LIVE 28 MATCH : सनराइजर्स ने रॉयल्स को दिया 152 रनों का लक्ष्य

IPL 2018 LIVE : विलियम्सन की कप्तानी पारी, 150 रनों के करीब हैदराबाद

 

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -