पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद ने किया RSS पर प्रहार
पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद ने किया RSS पर प्रहार
Share:

मुजफ्फरपुर : राजद के उपाध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के आरक्षण संबंधी बयान के चलते यह मसला एक चुनावी मसला हो गया है। उन्होंने इस चुनाव को किसी जाति विशेष से संबंधित बताने पर आपत्ती ली। यही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि यह चुनाव अगडा बनाम पिछड़ा हो गया है। इस चुनाव में गरीब एक साथ आ गए हैं। इस चुनावी मैदान में आरएसएस ने ही आरक्षण की बात कर इसे अगड़ा बनाम पिछड़ा बना दिया।

उनका कहना है कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख डाॅ. मोहन भागवत ने आरक्षण मामले में समीक्षा की। जिसे लेकर भागवत को इस तरह की बात नहीं कहनी चाहिए थी। इस मामले में उन्होंने कहा कि डाॅ. मोहन भागवत के बयान पर पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद यादव और मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने उत्तर दिया। इन सभी बातों से फिर से राज्य में अगड़े और पिछड़े का भेद गहरा गया। उन्होंने कहा कि जाति ही आरक्षण की बात को बढ़ाती है। यह समाप्त नहीं हो सकता है।

महागठबंधन के पक्ष में गरीब अब एकजुट हैं। हिंदूस्तान अवाम मोर्चा के संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी को लेकर प्रसाद ने कहा कि वे कमजोर पड़ गए हैं। हालांकि यह चुनाव बहुत ही कशमकश भरा है लेकिन RSS तरह-तरह के मसले उठाकर इस चुनाव को जातिवादी, सांप्रदायिक और वर्ग विशेष से संबंधित बना रही है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -