जंगलों में भड़कती आग के बीच पराग्वे द्वारा की गई आपातकाल की घोषणा
जंगलों में भड़कती आग के बीच पराग्वे द्वारा की गई आपातकाल की घोषणा
Share:

हाल ही में, पराग्वे द्वारा एक राज्य में आपातकाल घोषित किया गया है क्योंकि वहां स्थितियां बिगड़ रही हैं। पराग्वे की कांग्रेस ने गुरुवार को राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा की क्योंकि जंगल की आग बड़े पैमाने पर जलने और भड़क उठी, चाको शुष्क जंगल के विशाल स्वैट्स को जलाने के लिए मवेशी खेत, जगुआर और कई स्वदेशी जनजातियों का घर हुआ करता था। आपातकाल की घोषणा आग से लड़ने के लिए की गए थी और धमाकों को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय समर्थन का अनुरोध किया गया है, जिसने पूरे देश में हंगमा मचा है।

अधिकारियों ने कहा कि दो अग्निशमन विमान देश में भेजे गए थे और सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों की आग को बुझा देंगे। सूखे और शुष्क मौसम के बीच ऐतिहासिक स्तर तक पहुंचने के लिए और आग पर काबू पाने के लिए क्षेत्रीय पड़ोसी अर्जेंटीना, बोलीविया और ब्राजील भी आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं। पराग्वे में, राष्ट्रीय आपातकालीन सचिवालय (एसईएन) ने कहा कि उसने 24 घंटे में 5,231 स्क्वेर फ़ीट आग का पता लगाया था, जो कि ज्यादातर भारी जंगलों वाले चाको क्षेत्र में थी।

सेन के प्रमुख जोकिन रोए ने इस क्षेत्र को "प्रजनन भूमि" करार दिया। जंगल की आग के लिए, "कोई बारिश की मांग की और हवा के तापमान बढ़ते के साथ। रोए ने कहा, ' जो आग पैदा हुई है, उसे नियंत्रित किया जा रहा है लेकिन हम लड़ाई नहीं जीत चुके हैं, हम अपने गार्ड को कम नहीं कर सकते। पैराग्वे के मौसम विज्ञान निदेशालय ने बताया कि 7 अक्टूबर तक बारिश गिरने की उम्मीद नहीं थी।

रंग भेद के मामले में सुहाना के बाद इस एक्ट्रेस ने दी अपनी प्रतिक्रिया

अजरबैजान को पुतिन की दो टूक, आर्मीनिया के साथ युद्ध बंद करो वरना....

जानिए क्या है अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस का इतिहास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -