कोयले की खदान में हुए हादसे के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार: बाबूलाल मरांडी
कोयले की खदान में हुए हादसे के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार: बाबूलाल मरांडी
Share:

रांची: झारखंड के पूर्व सीएम और बीजेपी MLA दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार पर निशाना साधा है. प्रदेश के पूर्व सीएम एवं बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने गुरुवार को इल्जाम लगाया कि धनबाद के निरसा में सोमवार को खाली पड़ी कोयले की खदान में हुए हादसे में 4 महिलाओं सहित 5 व्यक्तियों की मौत के लिए प्रदेश सरकार तथा कोयला कंपनियां जिम्मेदार हैं. 

वही निरसा में गोपीनाथपुर कोयल खदान पर दौरा करने पहुंचे बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि कोयला खनन के पश्चात् खाली पड़ी खदानों में निर्धनता से बेहाल लोग अवैध माफियाओं के संकेत पर कोयला खनन के लिए जाते हैं. पूर्व सीएम ने इल्जाम लगाया कि प्रदेश सरकार के अफसर तथा कोयला कंपनियों के व्यक्तियों की इनसे मिलीभगत होती है मगर प्रदेश सरकार इस पर चुप्पी साधे रहती है. 

उन्होंने इल्जाम लगाया कि गोपीनाथपुर की खदान में 5 मौतों के लिए प्रदेश सरकार ही पूर्ण रूप से जिम्मेदार है. मरांडी ने इल्जाम लगाया कि पुलिस एवं प्रशासन की मिलीभगत के बगैर इस प्रकार अवैध खनन नहीं हो सकता. मरांडी ने मृतकों के परिवार वालों से भेंट की और उन्हें आश्वस्त किया कि उन्हें हर संभव मुआवजा दिलाया जायेगा तथा मामले को विधानसभा के आने वाले सत्र में भी उठाया जायेगा. इससे पहले झारखंड के धनबाद जिले में निरसा में सोमवार रात 3 खुली खदानों में अवैध कोयला खनन के चलते मलबा ढहने से बड़ी दुर्घटना हो गई, जिसमें 4 महिलाओं सहित 5 की मौत हो गयी थी.

सुप्रीम कोर्ट की जांच में सहयोग क्यों नहीं कर रहे Pegasus से जासूसी का आरोप लगाने वाले ?

एक देश-एक कानून, देश में कब लागू होगा UCC ? मोदी सरकार ने संसद में दिया जवाब

केंद्र पर राहुल गांधी का आरोप, कहा- देश को बांटा जा रहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -