CID को लेकर सीएम मनोहरलाल की जीत, इस कारण गृहमंत्री को किया गया नजरअंदाज
CID को लेकर सीएम मनोहरलाल की जीत, इस कारण गृहमंत्री को किया गया नजरअंदाज
Share:

बुधवार देर रात को सीआइडी पर विवाद का पटाक्षेप हो गया। सीआइडी मामले में काफी समय से सीएम और गृहमंत्री में तकरार देखी गई ​थी। बता दे कि पूरे प्रकरण में आखिरकार मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल की जीत हुई है। राज्‍य के गृहमंत्री अनिल विज से सीआइडी को वापस ले लिया गया है। अब सीआइडी की रिपोर्टिंग मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल को ही होगी। ये पूरा घटनाक्रम दिल्ली से अंजाम दिया गया।

छत्तीसगढ़ सरकार नागरिकता कानून के खिलाफ, विधानसभा में ला सकती है विशेष प्रस्ताव

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को सीआइडी के एसपी स्तर के एक अधिकारी ने विज को ब्रीफिंग की थी। इसके बाद अनिल विज के तेवर भी नरम पड़ गए थे। यही नहीं, सरकार ने विज के विरोध के कारण वी उमाशंकर को लोकल बॉडीज डिपार्टमेंट के अतिरिक्त मुख्य सचिव पद से भी हटा दिया। इसे विज की बड़ी जीत माना जा रहा था।

माकपा नेता सीताराम येचुरी का ऐलान, कहा- नहीं देंगे NPR और NRC का जवाब

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला बतौर मुख्य अतिथि में विधानसभा पहुंचे थे। वह विधायकों के ट्रेनिंग प्रोग्राम के तहत उपलब्ध हुए थे। इस प्रोग्राम के बाद सीएम नई दिल्ली रवाना हो गए थे। सीएम दिल्ली में पिछले तीन दिन से लगातार जा रहे हैं। दिल्ली से जुड़े सूत्रों का कहना है कि सीएम ने बुधवार को भी नई दिल्ली में पार्टी के आला नेताओं के साथ मीटिंग की। दो दिन पहले पार्टी के नए प्रधान जेपी नड्डा की ताजपोशी के बाद भी सीएम दिल्ली गए थे। उस दिन गृह मंत्री अनिल विज ने भी नड्डा से मुलाक़ात की थी। सूत्रों का कहना है कि सीएम पार्टी हाईकमान को इस पूरे मामले में विश्वास में लेने में सफल रहे हैं।बताते हैं कि सीएम मनोहरलाल ने दिल्ली में पार्टी के नेताओं से बातचीत होने के बाद ही चंडीगढ़ में अपने अधिकारियों को डिपार्टमेंट अलॉटमेंट का नोटिफिकेशन जारी करने के आदेश दिए। इसलिए मुख्य सचिव की ओर से देर रात विज से सीआइडी लेकर सीएम को दिए जाने का ऑर्डर जारी हुआ।

सीएम हेमंत सोरेन ने राज्यपाल से मांगा समय, कैबिनेट विस्तार का समय नजदीक

CAA Protest: खुद आंदोलन करने की हिम्मत नहीं रही, इसलिए औरतों और बच्चों को चौराहों पर बिठाया

जदयू : हर मोर्चो पर बूरा भला कहने वाले इन नेताओं को पार्टी से मिल सकता है बाहर का रास्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -