माकपा नेता सीताराम येचुरी का ऐलान, कहा- नहीं देंगे NPR और NRC का जवाब
माकपा नेता सीताराम येचुरी का ऐलान, कहा- नहीं देंगे NPR और NRC का जवाब
Share:

नई दिल्ली: मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचुरी ने राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) को नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) का हिस्सा बताते हुए लोगों से अपील की है कि वे एनपीआर और एनआरसी के  उत्तर नहीं दें। येचुरी ने ट्वीट करते हुए कहा, हम सब आजाद भारत के नागरिक हैं, भारत के संविधान को बचाना है।

येचुरी ने सरकार से CAA वापस लेने की मांग करते हुए कहा CAA वापस लो,  हम एनपीआर में जवाब नहीं देंगे, एनआरसी में दस्तावेज़ नहीं दिखाएगे। गौरतलब है कि वामदलों ने CAA और NRC का देशव्यापी विरोध करते हुए विभिन्न प्रदेशों में इनके खिलाफ जनजागरण अभियान चलाया है। येचुरी सहित वामदलों के अन्य दिग्गज नेता CAA के विरोध में एक महीने तक विभिन्न शहरों में आयोजित रैलियों में शामिल होकर लोगों से NPR और NRC में शामिल नहीं होने की अपील कर रहे हैं।

आपको बता दें कि इन दिनों CAA और NRC को लेकर घमासान मचा हुआ है। जहां एक ओर भाजपा इसके पक्ष में जन जागरण अभियान चला रही है, वहीं विपक्षी पार्टियां इसके खिलाफ मोर्चा खोले हुए है। इसके साथ ही जनता भी इसके समर्थन में रैलियां निकाल रही हैं, तो कहीं इसका विरोध करते हुए धरना प्रदर्शन कर रही हैं। ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प होगा कि इस स्थिति से सरकार कैसे निपटती है।

मध्य प्रदेश : मंत्री कमलेश्वर पटेल ने दिखाया अपना असली चेहरा, पैरों में गिरी महिला को किया अपमानित

राष्ट्रपति ने दिया आदेश, कहा- युद्ध में मारे गए लोगों की होगी जांच

दुनिया के लिए खतरा बना कोरोनावायरस, चीन में अब तक 17 की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -