राजस्थान निकाय अध्यक्ष चुनाव में कांग्रेस को बढ़त, बन सकती है कांग्रेस की सरकार
राजस्थान निकाय अध्यक्ष चुनाव में कांग्रेस को बढ़त, बन सकती है कांग्रेस की सरकार
Share:

जयपुर: हाल ही में राजस्थान के निकाय अध्यक्ष चुनाव में अब तक आए परिणामों में कांग्रेस को अच्छी बढ़त मिली हुई है. अब तक घोषित परिणामों में बीस निकायों पर कांग्रेस और सात पर भाजपा का कब्जा हुआ है. वहीं, दो निकायों में अन्य ने जीत हासिल की है. हालांकि नगर निगमों की बात करें तो तीन निगमों में से दो उदयपुर और बीकानेर में भाजपा ने जीत हासिल की है. वहीं, भरतपुर में बढ़त के बावजूद भाजपा बोर्ड नहीं बना पाई और कांग्रेस प्रत्याशी अध्यक्ष बन गए. राजस्थान में 49 निकायों के लिए चुनाव हुए थे. इनमें से तीन निकाय अध्यक्षों का निर्विरोध निर्वाचन हो गया था. मंगलवार को 46 निकायों में अध्यक्ष पद के लिए मतदान हुआ था.

कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ मतदान: मिली जनकारी के अनुसार क्राॅस वोटिंग पर नजर रखने के लिए छुपा कैमरा ले कर पहुंचे कांग्रेसी पार्षद राजस्थान के अलवर में निकाय अध्यक्ष के चुनाव में क्राॅस वोटिंग पर नजर रखने के लिए कांग्रेस के पार्षद छुपे कैमरे वाला पैन लेकर पहुंचे. कांग्रेस के खेमे वाले निर्दलीय पार्षदों के पास भी ऐसे ही कैमरे थे. एक सुरक्षाकर्मी की नजर इस पर पड़ी तो सभी पार्षदों को रोक कर जांच की गई और छह पार्षदों के पास इस तरह के कैमरे मिले.

अब तक के परिणाम: सूत्रों का कहना है कि पुष्कर में भाजपा के कमल पाठक फिर बने पालिकाध्यक्ष, ब्यावर में भी भाजपा का बोर्ड बना. अलवर के भिवाडी में कांग्रेस के शीशराम गुर्जर बने सभापति. कांग्रेस को 38 वोट मिले व भाजपा को 22 वोट मिले. अलवर जिले में थानागाजी व भिवाड़ी में भी कांग्रेस का बोर्ड बना है. जैसलमेर में निर्दलीय हरिवल्लभ कल्ला बने सभापति. हरिवल्लभ कल्ला 19 वोट मिले. कांग्रेस के कमलेश छंगाणी को 13 वोट, बीजेपी के विक्रमसिंह को 12 वोट मिले. भरतपुर नगर निगम में कांग्रेस के प्रत्याशी अभिजीत महापौर बन गए है. यहां उन्होने भाजपा प्रत्याशी शिवानी दायमा को हराया. यहां भाजपा को बढत हासिल थी, लेकिन कांग्रेस बोर्ड बनाने में सफल रही.

मंत्री दिव्यशंकर मिश्रा ने दी पुलिस मुठभेड़ जानकारी, बताया पिछले 10 सालों में हुई कितनी मौतें

हरियाणा विधानसभा : महाराष्‍ट्र की राजनीति ने कांग्रेस-भाजपा में कराई भयावह बहस

महाराष्ट्र में फिर हुआ बड़ा सियासी उलटफेर, अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद से दिया इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -