आने वाले हैं YES बैंक के 'अच्छे' दिन, SBI ने किया बड़े निवेश का ऐलान

आने वाले हैं YES बैंक के 'अच्छे' दिन, SBI ने किया बड़े निवेश का ऐलान

नई दिल्ली: आर्थिक संकट का सामना कर रहे प्राइवेट सेक्टर के येस बैंक (YES Bank) में सुधार लाने की कोशिशें रंग लाती नज़र आ रही हैं. येस बैंक का FPO लाने की तैयारी जारी है, इसके पहले ही भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने उसमें 1760 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा कर दी है. येस बैंक ने शेयर बाजार को जानकारी दी थी कि वह लगभग 15 हजार करोड़ रुपये जुटाने के लिए फर्दर या फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (FPO) लेकर आएगा. 

उल्लेखनीय है कि येस बैंक के रीवाइल प्लान के तहत इसमें SBI ने पहले से बड़ा निवेश किया है और कई अन्य बड़े सरकारी एवं प्राइवेट बैंकों ने भी निवेश किया था. SBI ने स्टॉक एक्सचेंजों को जानकारी दी है कि उसके सेंट्रल बोर्ड एग्जीक्यूटिव कमिटी (ECCB) ने येस बैंक के FPO में अधिकतम 1,760 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा की है. लगभग 32 हजार करोड़ के मार्केट कैप वाला येस बैंक जल्दी ही इस FPO के लिए बाजार नियामक सेबी के पास आवेदन दाखिल करेगा. येस बैंक ने कहा कि बैंक के निदेशक मंडल की समिति की मीटिंग 10 जुलाई, 2020 या उसके बाद आयोजित की जाएगी, जिसमें फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर में शेयर कीमत और अन्य चीजों के बारे में विचार किया जाएगा और स्वीकृति दी जाएगी.

इस वर्ष मार्च में एसबीआई बोर्ड ने येस बैंक में 7250 करोड़ रुपये के निवेश को हरी झंडी दी थी. इससे पहले रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया (RBI) ने इस बैंक का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया था. SBI के चेयरमैन का कहना है कि येस बैंक में SBI का कुल निवेश 10 हजार करोड़ रुपये के अंदर ही रहेगा.

इस तारीख तक आधार कार्ड से लिंक करा लें अपना पैन कार्ड, नहीं तो भरना पड़ सकता है जुर्माना

चीन के खिलाफ सरकार सख्त, अब इम्पोर्ट ड्यूटी पर लिया बड़ा फैसला

रिलायंस जियो प्लेटफार्म्स को मिला बड़ा निवेश, फेसबुक ने बढ़ाई हिस्सेदारी