इंदौर में बनेगा 'स्टार्टअप हब', मदद को आगे आई कई संस्थाएं
इंदौर में बनेगा 'स्टार्टअप हब', मदद को आगे आई कई संस्थाएं
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर को स्टार्टअप हब बनाया जा रहा है। जिससे इस इलाके से जुड़े लोगों को एक प्लेटफॉर्म प्राप्त हो सके। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश स्टार्टअप नीति तथा योजना कार्यन्वयन के बारे में बोला है कि राज्य में कार्य कर रहे तमाम स्टार्टअप को एक प्लेटफॉर्म प्रदान कराने के लिए इंदौर में हब की स्थापना की जाएगी।

वही राज्य में लागू होने वाली स्टार्टअप नीति तथा स्टार्टअप पोर्टल से राज्य में नवाचारों (Innovative) के क्रियान्वयन के लिए शानदार माहौल उपलब्ध हो सकेगा। कहा जा रहा है कि राज्य की स्टार्टअप नीति तथा स्टार्टअप पोर्टल का शीघ्र ही क्रियान्वयन (Implementation) आरम्भ किया जाएगा। क्रियान्वयन का आरम्भ राज्य के सभी  विश्वविद्यालय, कॉलेज तथा इनक्यूबेशन सेंटर के साथ वर्चुअल साझेदारी के आधार पर होगी। 

स्टार्टअप नीति तथा पोर्टल के क्रियान्वयन में भारत सरकार के उद्योग संवर्धन और आंतरिक व्यापार विभाग (DPIIT) तथा सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय की मदद प्राप्त हो रही है। इस मामले में सीआईआई, फिक्की, पीएचडी चेम्बर ऑफ कामर्स, नेस्कॉम तथा टाई आदि राष्ट्रीय स्तर की संस्थाएं भी सहायता कर रही हैं। शीघ्र ही स्टार्टअप के लिए फंडिंग, राष्ट्रीय स्तर पर स्टार्टअप तथा इन्क्यूबेशन ईको सिस्टम के प्रोत्साहन के लिए जारी गतिविधियां तथा प्रदेश की स्टार्टअप नीति और उसके क्रियान्वयन पर डिस्कशन के सेशन भी होंगे।

मई-जून में घूमने के लिए सबसे अच्छी हैं भारत की ये जगह, 5000 में पूरा हो जाएगा ट्रिप

दबंग नहीं निकलने दे रहे थे दलित दूल्हे की बारात, पुलिस के पहुँचते ही 'नायक नहीं खलनायक हूं मैं' पर जमकर नाचे लोग

कर्फ्यू के साए में यहां पर मन रहा है ईद और परशुराम जयंती का त्यौहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -